Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पाकिस्तान तब नरक नहीं था, जब मोदी वहां गए थे? : दिग्विजय

Published

on

दिग्विजय

Loading

दिग्विजयपणजी| कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पाकिस्तान गए थे, तब रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को पाकिस्तान की तुलना नरक से करनी चाहिए थी। दिग्विजय ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब (पाकिस्तानी प्रधानमंत्री) नवाज शरीफ के एक परिजन के विवाह में शरीक होने के लिए तथाकथित नरक जैसे पाकिस्तान गए थे, तब उन्हें (पर्रिकर को) कोई ऐतराज नहीं था।”

दिग्विजय ने कहा, “उन्हें तब भी कोई आपत्ति नहीं थी, जब (लाल कृष्ण) आडवाणी वहां गए थे और (मोहम्मद अली) जिन्ना की मजार पर पुष्पचक्र चढ़ाया था और उन्हें सबसे अधिक धर्मनिरपेक्ष नेता कहा था। उन्हें कोई आपत्ति नहीं थी, जब अटल बिहारी वाजपेयी एक बस से तथाकथित नरक पाकिस्तान के लाहौर गए थे।”

दिग्विजय ने कहा कि पर्रिकर ने तब कोई विरोध नहीं किया, जब उनकी पार्टी के ही वरिष्ठ नेता पाकिस्तान गए थे।उन्होंने कहा कि पर्रिकर द्वारा की गई टिप्पणी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ‘असहिष्णुता’ झलक रही है।पर्रिकर ने 16 अगस्त को हरियाणा के रेवाड़ी में एक जनसभा में कहा था कि “पाकिस्तान जाना नरक जाने के समान है।”

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending