Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में पेलेट गन पर तुंरत बैन की मांग

Published

on

कश्मीजर में पेलेट गन, बैन की मांग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जम्मू।-कश्मीार की विपक्षी पार्टियां, उमर अब्दुमल्लान

Loading

कश्मीजर में पेलेट गन, बैन की मांग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जम्मू।-कश्मीार की विपक्षी पार्टियां, उमर अब्दुमल्लान

pellet gun used in kashmir

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं कश्‍मीर की विपक्षी पार्टियां

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर की विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि राज्‍य में पेलेट गन के इस्‍तेमाल को तुंरत प्रतिबंधित किया जाए और राज्‍य के सभी संबंधित पक्षों से बातचीत की शुरुआत की जाए। उनका कहना है कि घाटी के हालिया बिगड़े हालात पर अगर जल्‍द ध्‍यान नहीं दिया गया तो लोगों के बीच अलगाव की भावना को और बल मिलेगा।

पीएम से मिलकर जताई चिंता

जम्‍मू और कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस प्रमुख उमर अब्‍दुल्‍ला की अगुवाई में राज्‍य की विपक्षी पार्टियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कश्‍मीर घाटी में हिंसा के हालिया दौर के बीच हुई मौतों पर दुख और चिंता जताई गई। प्रतिनिधिमंडल ने पीएम से अपील की कि घाटी के हालात को सुधारने की खातिर राजनीतिक दृष्टिकोण का सहारा लिया जाए और राज्‍य के सभी संबंधित पक्षों के साथ राजनीतिक स्‍तर पर बातचीत की शुरुआत की जाए।

पेलेट गन को बैन करने की मांग

ज्ञापन में पीएम से अपील की गई कि वह राज्‍य में पेलेट गन के इस्‍तेमाल पर तुरंत बैन लगाने की घोषणा करें क्‍योंकि हालिया अशांत माहौल में इससे लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और कई युवा लड़के-लड़कियों की आंखों की रोशनी चली गई है। इसमें कहा गया, ‘हम आपसे यह भी आग्रह करते हैं कि सामूहिक उत्‍पीड़न, छापेमारी और गिरफ्तारियों की नीति के खिलाफ आप सभी संबंधित पक्षों को सलाह दें क्‍योंकि इसने राज्‍य के पहले से अस्थिर माहौल को और ज्‍यादा खराब किया है और यह हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने और मूल्‍यों के खिलाफ है।’

राजनैतिक दृष्टिकोण पर चिंता

इसके साथ ही इस हालात से निपटने में राजनैतिक दृष्टिकोण की कमी पर चिंता भी जताई गई। इस प्रतिनिधिमंडल ने पीएम से कहा कि कश्‍मीर के राजनैतिक मुद्दों का समाधान राजनैतिक तरीके से करने की बजाय प्रशासनिक तरीके से करने की विधि ने हालात को और ज्‍यादा खराब किया है और लोगों, खासकर युवाओं के बीच असंतुष्टि और विरक्ति की अभूतपूर्व भावना विकसित की है।इस प्रति‍निधिमंडल में उमर अब्‍दुल्‍ला के अलावा राज्‍य कांग्रेस प्रमुख जीए मीर की अगुवाई में कांग्रेस के सात सदस्‍य, सीपीएम विधायक एमवाई तारीगामी और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस प्रांतीय प्रमुखों नासिर वानी और दविंदर राणा सहित पार्टी के आठ सदस्‍य शामिल थे।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending