Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक (बास्केटबॉल) : जापान को हरा अमेरिकी महिला टीम सेमीफाइनल में

Published

on

रियो ओलम्पिक (बास्केटबॉल), जापान, अमेरिकी महिला टीम सेमीफाइनल में

Loading

रियो ओलम्पिक (बास्केटबॉल), जापान, अमेरिकी महिला टीम सेमीफाइनल में

rio olympics 2016 basketball

रियो डी जनेरियो| ब्राजील में जारी रियो ओलम्पिक में जापान की महिला बास्केटबॉल टीम इतिहास रचने से चूक गई। यहां जारी रियो ओलम्पिक में महिलाओं की बास्केटबॉल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की टीम को अमेरिका से हार का सामना कर बाहर होना पडा और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जापान की टीम ने पदक की चाह में हर भरसक प्रयास करने की कोशिश की लेकिन मंगलवार को हुए इस मुकाबले में उनके हाथ निराशा ही लगी।

जापान ने पहले क्वार्टर में अमेरिका से 30-23 से पीछे थी। हालांकि, दूसरे क्वार्टर में टीम ने काफी अच्छा प्रयास कर स्कोर 46-44 कर लिया था लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम ने आगे बढ़ते हुए 46-56 से बढ़त बना ली और जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा फ्रांस ने भी कनाडा की टीम को मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending