Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एयरपोर्ट पर शाहरुख को लिया हिरासत में, बाद में मांगी माफ़ी

Published

on

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, अमेरिकी एयरपोर्ट, बदसलूकी का मामला, लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट

Loading

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, अमेरिकी एयरपोर्ट, बदसलूकी का मामला, लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट

shahrukh khan angry

नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से अमेरिकी एयरपोर्ट पर एक बार फिर बदसलूकी का मामला सामने आया है अमेरिका के लॉस एंजिलिस (Los Angeles) एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने शाहरूख को हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में उन्‍हें छोड़ दिया गया और इसके लिए अधिकारियों ने माफी भी मांगी।

शाहरुख ने ट्वीट के जरिए खुद इस घटना की जानकारी दी है कि उन्हें एयरपोर्ट पर एक बार फिर हिरासत में ले लिया था। शाहरुख खान को किसी अमेरिकी एयरपोर्ट पर हिरासत में लेने का ये पिछले 7 सालों में तीसरा मामला है। ख़बरों के मुताबिक अमेरिका ने एक बार फिर शाहरुख के साथ हुए व्यवहार के लिए माफ़ी मांगी है।

शाहरुख इस बात से काफी नाराज़ भी दिखाई दिए और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं समझता हूं कि सुरक्षा कितनी ज़रूरी है जब कि दुनिया हर दिन ऐसी होती जा रही हो, लेकिन हर बार जिस तरह अमेरिकी आव्रजन विभाग हमें हिरासत में ले लेता है वो शर्मनाक है।’ हालांकि बाद में शाहरुख़ ने अपने मजाकिया अंदाज में एक और ट्वीट किया कि ‘अच्छी बात ये है कि मुझे इस हिरासत के दौरान कई पॉकेमॉन पकड़ने की फुरसत मिल गई।’ खबर है कि लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर रोके गए भारतीय अभिनेता को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

शाहरुख पहले भी हुए हैं शिकार

गौरतलब है कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब शाहरुख को अमेरिका के किसी एयरपोर्ट पर इस तरह हिरासत में लिया गया हो। गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल 2012 में भी शाहरुख को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन वालों ने हिरासत में लिया था। शाहरुख येल यूनिवर्सिटी के प्रोग्राम में स्पीच देने जा रहे थे। बाद में अमेरिका के फॉरेन ऑफिस ने इसके लिए माफी भी मांगी। 2012 की घटना पर बाद में शाहरुख ने कहा था कि उन्हें किसी तरह की चेकिंग से परेशानी नहीं है। लेकिन एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करना और वो भी बिना किसी वजह के, ये परेशान करता है। साल 2009 में भी शाहरुख को न्यूजर्सी स्थित नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर हिरासत में लिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि उनका नाम कंप्यूटर की अलर्ट लिस्ट में आ रहा था।

आमिर और जॉन अब्राहम भी हुए शिकार

2002 में शिकागो एयरपोर्ट पर आमिर खान को रोककर पूछताछ की गई थी। इरफान खान भी दो बार अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोके जा चुके हैं। इसके अलावा नील नितिन मुकेश को उनकी मूवी ‘न्यूयॉर्क’ की शूटिंग के वक्त एक एयरपोर्ट पर इसलिए रोक लिया गया था क्योंकि इमिग्रेशन अफसरों को उनका गोरा रंग देखकर उनके भारतीय होने का यकीन नहीं हुआ। जॉन अब्राहम एक बार इसलिए रोक लिए गए क्योंकि उनके पासपोर्ट पर लिखा था कि वे अफगानिस्तान जा चुके हैं।

अब्दुल कलाम की भी ली गई थी तलाशी

बता दें कि सिर्फ बॉयलीवुड सेलिब्रिटी नहीं बल्कि कई और महत्वपूर्ण व्यक्तियों को इस तरह की चेकिंग से गुजरना पड़ा है। न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पूर्व प्रेसिडेंट एपीजे अब्दुल कलाम की भी तलाशी ली गई थी। इस घटना के बाद भारत सरकार ने इस पर सख्त एतराज जताया था। कलाम के आलावा पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडीज की 2002 और 2003 में डूल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, अमेरिका में भारत की राजदूत मीरा शंकर, यूनाइटेड नेशंस में भारत के रिप्रेजेंटेटिव रहे हरदीप पुरी भी इसी तरह रोके जा चुके हैं।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending