Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चीन में भारी बारिश से 114 की मौत

Published

on

चीन के हेबेई प्रांत, भारी बारिश से 114 की मौत, शिंगताई शहर का डाशियान गांव

Loading

चीन के हेबेई प्रांत, भारी बारिश से 114 की मौत, शिंगताई शहर का डाशियान गांव

flood in china

बीजिंग। चीन के हेबेई प्रांत में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 114 लोगों की मौत हो गई जबकि 111 लोग लापता हैं। प्रांतीय नागरिक मामलों के मंत्रालय के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने लगभग 310,000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

भारी बारिश और बाढ़ से हुए भूस्खलन से 52,900 घर ढह गए और 155,000 नष्ट हो गए। 70,000 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में फसलें चौपट हो गई। इस वजह से प्रत्यक्ष रूप से 2.4 अरब डॉलर से अधिक का आर्थिक नुकसान हुआ है।गौरतलब है कि बाढ़ से शिंगताई शहर का डाशियान गांव बुरी तरह से प्रभावित हो गया।

आठ ग्रामीणों की मौत हो गई और एक लापता है। भारी बारिश और बाढ़ से बिजली, संचार और अन्य बुनियादी ढांचागत सुविधाएं ठप्प हैं।

स्थानीय लोगों की मदद के लिए लगभग 30 स्पीडबोट और 300 सैनिकों को भेजा गया है और अन्य 1,200 लोग बचाव अभियान में जुड़ गए हैं। स्थानीय सरकार ने बाढ़ से ग्रस्त 12 गांवों में बचाव एव जांच कार्यो के लिए 15 सदस्यों के दल को भेजा है।

चीन के उपप्रधानमंत्री वांग यांग ने शनिवार को बीजिंग में बाढ़ नियंत्रण एवं आपदा राहत बचाव कार्यो के लिए राष्ट्रीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय प्रशासन से लोगों को सुरक्षित रखने का आग्रह किया। प्रांतीय सरकार ने सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों के लिए 1.47 करोड़ डॉलर की आपातकाल राशि आवंटित की है।

Continue Reading

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending