Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में कर्फ्यू जारी, जनजीवन प्रभावित

Published

on

कश्मीर में कर्फ्यू जारी, जनजीवन प्रभावित

Loading

कश्मीर में कर्फ्यू जारी, जनजीवन प्रभावितश्रीनगर| कश्मीर घाटी में अलगाववादियों द्वारा बंद के मद्देनजर गुरुवार को लगातार 13वें दिन भी कर्फ्यू जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित है। अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासिन मलिक ने बुधवार को बंद की अवधि बढ़नो का आह्वान किया। इसके बाद अब घाटी में सोमवार तक बंद रहेगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “हिंसा से बचने के लिए घाटी के अधिकांश हिस्सों में आज (गुरुवार) कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।”

राज्य सरकार ने हालांकि चार जिलों गांदेरबल, बडगाम, बांदीपोरा और बारामूला में स्कूल खोलने का फैसला किया है।

एक अधिकारी ने बताया, “कर्फ्यू के दौरान शिक्षकों, सरकारी कर्मचारियों को कार्यस्थलों तक जाने के लिए उनके पहचान पत्रों को कर्फ्यू पास की तरह समझा जाएगा।”

गौरतलब है कि घाटी में पांच दिनों तक स्थानीय समाचार पत्रों और अंग्रेजी के समाचार पत्रों का प्रकाशन बंद रहने के बाद गुरुवार यह कुछ शर्तो के साथ शुरू हो गया।

समाचार पत्र के संपादकों ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ बैठक के बाद समाचार पत्रों का प्रकाशन शुरू करने का फैसला किया। महबूबा ने प्रशासन द्वारा समाचार पत्रों के प्रकाशन पर प्रतिबंध के फैसले पर खेद जताया।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में किसी भी स्थान पर भीड़ द्वारा पथराव की कोई बड़ी घटनाएं नहीं हुई।

नेशनल कांफ्रेस पार्टी ने सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया। महूबबा ने इस तनाव को समाप्त करने के लिए चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव और कश्मीर मामलों के प्रभारी राम माधव, महबूबा के साथ घाटी में स्थिति पर चर्चा के लिए यहां पहुंच गए हैं।

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी और उसके दो सहयोगियों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही यहां हिसा का माहौल है। इसमें 45 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 43 नागरिक और दो पुलिसकर्मी हैं।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending