Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

किसानों और गरीबों के जीवन में बदलाव लाने का प्रयासः आदित्य यादव

Published

on

आदित्य यादव, बारिश के अच्छे संकेत, फास्फेटिक उर्वरकों की दरों में कमी

Loading

आदित्य यादव, बारिश के अच्छे संकेत, फास्फेटिक उर्वरकों की दरों में कमी

aditya yadav

फास्फेटिक उर्वरकों की दरों में भारी कमी

लखनऊ वर्तमान में बारिश के अच्छे संकेत मिलने से कृषकों में अधिक से अधिक फसल होने की उम्मीद जागी है। इस उम्मीद को प्रदेश सरकार ने और भी बेहतर करने का सकारात्मक कदम उठाया है।

सरकार फसलों की उत्पादकता को बढ़ावा देने में सक्षम

उल्लेखनीय है कि हाल ही में सहकारी क्षेत्र की सर्वोच्च संस्था इफ्को ने फास्फेटिक उर्वरकों की दरों में रुपया 1000 प्रति मैट्रिक टन की कमी की थी जिससे डीएपी की दरों में रुपये 1191 प्रति बैग की दर से घटकर रुपये 1141 प्रति बैग हो गई थी।

इसके अतिरिक्त आदित्य यादव अध्यक्ष, पीसीएफ एवं निदेशक, इफ्को एवं निदेशक, आईसीए ग्लोबल बोर्ड ने दिनांक 15 जुलाई, 2016 को डीएपी की दरों में रुपये 700 प्रति टन की और अधिक कमी करने की घोषणा की है जिसके कारण अब डीएपी की दर रुपये 1141 प्रति बैग से घटकर रुपये 1106 प्रति बैग हो गई है।

यह दर 15 जुलाई, 2016 से इफ्को फास्फेटिक उर्वरकों पर लागू है। कृषकों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सहकारी क्षेत्र के माध्यम से उठाया गया यह कदम महत्वपूर्ण और सराहनीय है। इस कदम से कृषकों को भारी राहत मिलेगी।

 

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending