Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के जागरूकता रथ को आदित्य यादव किया ने रवाना किया

Published

on

चौधरी चरण सिंह, युवा समाजवादी नेता, आदित्य यादव, अखिलेश सरकार, समाजवादी मजदूर सभा

Loading

चौधरी चरण सिंह, युवा समाजवादी नेता, आदित्य यादव, अखिलेश सरकार, समाजवादी मजदूर सभालखनऊ। किसान नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में समाजवादी पार्टी मुख्यालय परिसर से मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के जागरूकता रथ को रवाना करते हुए युवा समाजवादी नेता एवं निदेशक इफको श्री आदित्य यादव ने कहा कि मजदूरों और किसानों को सशक्त व जागरूक बनाए बिना देश का कल्याण नहीं होगा।

चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाते हुए नेताजी मुलायम सिंह यादव ने हमेशा मजदूरों के सर्वतोन्मुखी कल्याण के लिए रेखांकित करने योग्य काम किये हैं। उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार ने मजदूरों के लाभ के लिए जितनी योजनाएं लागू की हैं अब तक किसी भी सरकार ने नहीं किया।

श्री यादव ने सभी समाजवादियों से मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के जागरूकता अभियान में सहभागी बनने की अपील की और कहा कि यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम गरीब वर्ग के दुःख और पीड़ा में मरहम बनें। नोटबंदी से मजदूरों और किसानों को सर्वाधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। मनरेगा के मजदूरों की भी स्थिति काफी खराब हुई है।

श्री आदित्य ने सभी से अखिलेश सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के प्रचार प्रसार का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा हमारे मेहनतकश समाज की उपेक्षा ठीक नहीं। केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों से बेरोजगारी और आर्थिक विषमता बढ़ी है। देश और प्रदेश का भला सिर्फ समाजवाद से होगा।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के महासचिव ओम प्रकाश सिंह, प्रदेश सचिव व प्रवक्ता दीपक मिश्रा, समाजवादी मजदूर सभा के अध्यक्ष रामगोपाल पुरी, मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय राय, प्रख्यात मजदूर नेता आर०बी० शुक्ला, समाजवादी महिला सभा की प्रदेश महासचिव रंजना राय समेत कई नेतागण मौजूद थी।

 

 

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending