Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

किसानों का विकास हुए बिना देश का विकास संभव नहीं : शिवपाल

Published

on

Loading

Shivpal in Etawah 1इटावा। प्रदेश के पूर्व लोक निर्माण विभाग व राजस्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि देश के विकास का रास्ता खेत व खलिहान से होकर निकलता है। जिस देश में किसानों का विकास नहीं होता, उस देश का विकास नहीं हो सकता।

शिवपाल ने शुक्रवार को इटावा के सैफई स्थित चौधरी चरण सिंह पीजी कालेज, हवैरा में चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन व पुष्पांजलि समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह लोकनायक और किसानों के मसीहा थे। वह किसानों का दुख दर्द जानते और समझते थे। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने दीन दुखियों और उपेक्षितों तथा किसानों का दिल जीता था। देश की जनता ने उन्हें किसान के रूप में पहचाना। वो जनता के ऐसे सच्चे नेता थे जो देश के 72 प्रतिशत खेती करने वाले लोगों की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते थे।

Shivpal in etawah 2कैबिनेट मंत्री शिवपाल ने कहा कि हमारी सरकार ने लगातार चार सालों तक किसानों के लिए काम किया। हदबंदी से लेकर सिंचाई मुफ्त कराने तक का काम समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही किया। हमारी सरकार ने ही 260 तहसीलों को एक कलर देकर खूबसूरती का काम किया। सभी तहसीलों में सोलर लाइट लगाने का आदेश भी मैंने ही दिया था। पहले तहसीलों के कई कमरों में पानी टपकता रहता था जिसे सही कराने का आदेश भी मैंने ही दिया था।

विकास कार्यों के बारे में बोलते हुए शिवपाल सिंह ने कहा कि हमारे द्वारा 42 तहसील स्वीकृत की गई जिनमें से अधिकांश बनकर तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल में विकास का बहुत काम हुआ है। 605 से ज्यादा पुल बनवाये गये हैं। कई सडक़ों का निर्माण हुआ। उन्होंने कहा कि हमने 2012 के चुनाव में जो वादे किये थे वह तीन से चार साल में पूरे कर दिये। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस बार भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है इसलिए सभी अपने-अपने क्षेत्र में जुट जाएं।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजस्व मंत्री रहते हुए मैंने ही 26 एक्ट में परिवर्तन कर राजस्व संहिता लागू कराई जबकि 36 साल से राजस्व संहिता लागू नहीं हो पा रही थी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और मेरा प्रयास है कि किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन सपा के प्रदेश महासचिव अशोक यादव ने किया। इस दौरान अंजट सिंह यादव, अभयराम सिंह, सुनील यादव जिलाध्यक्ष इटावा, सदर विधायक रघुराज सिंह शाक्य, पूर्व राज्य मंत्री श्रीकृष्ण यादव, ब्लॉक प्रमुख बशरेशर यादव, सपा प्रदेश सचिव व प्रवक्ता राजेश यादव व डॉ. फतेह बहादुर सिंह आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending