Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दुखदायी और परेशान करने वाली हैं विस्थापन की खबरें: भागवत

Published

on

आरएसएस प्रमुख डा. मोहन भागवत, कैराना से हिन्दुओं का पलायन, विस्थापन की खबरें, हिंदू साम्राज्य दिनोत्सव कार्यक्रम

Loading

आरएसएस प्रमुख डा. मोहन भागवत, कैराना से हिन्दुओं का पलायन, विस्थापन की खबरें, हिंदू साम्राज्य दिनोत्सव कार्यक्रम

mohan bhagwat

जोधपुर। उत्तर प्रदेश के कैराना से हिन्दुओं के पलायन को लेकर जारी राजनैतिक घमासान में अब आरएसएस प्रमुख डा. मोहन भागवत भी कूद पड़े हैं। भागवत ने कहा कि आज के समय में विस्थापन की खबरें दुखदायी और परेशान करने वाली हैं।

जोधपुर में आयोजित हिंदू साम्राज्य दिनोत्सव कार्यक्रम में बोलते हुए आरएसएस प्रमुख ने कहा है कि हिंदुओं के पलायन को रोकने की जिम्मेदारी वहां के शासन प्रशासन की है। भगावत ने कहा शासन को चाहिए कि लोगों के मन से निराशा दूर करे और ये बताएं कि ये धरती हमारी है ये देश मेरा है। भागवत ने कैराना शब्द का जिक्र तो नहीं किया लेकिन इतना जरूर कहा कि इस तरह की खबरें सुनकर मन उद्वेलित हो जाता है।

उन्होंने कहा देश के कई हिस्सों से विस्थापन की खबरें दुखदायी और परेशान करने वाली हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस तरह के लोगों के दिल से निराशावाद दूर कर कर उनमें यह भावना भरे कि यह देश हमारा है, यह जमीं हमारी है।

भागवत आज ‘हिन्दू साम्राज्य दिवस’ के मौके पर जोधपुर के लाल सागर इलाके में स्थित आदर्श विद्या मंदिर में स्वयंसेवकों की एक भीड़ को संबोधित कर रहे थे।  यह दिवस मराठा नरेश छत्रपति शिवाजी के राजतिलक के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि शिवाजी के समय भी ऐसी हीं स्थिति थी लेकिन उन्होंने हिन्दुओं को एकजुट किया और उनमें राष्ट्रीयता एवं बलिदान की भावना भरी। भागवत ने कहा कि शिवाजी का अनुकरण करने की जरूरत है और आरएसएस ऐसा ही कर रहा है।

 

नेशनल

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- इंडिया गठबंधन को मिलेगा 300 से अधिक सीटों का जनादेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव के चरण पूरे हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि बीजेपी सरकार को जनता खारिज करती जा रही है। पांचवें चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चार जून को यह सरकार जा रही है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। मेरा यह दावा है कि जिस विश्वास से जनता हमें वोट दे रही है, हम उसपर खरे उतरेंगे और एक निष्पक्ष और स्थित सरकार जनता को देंगे, जो जनता के हित में काम करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल अमित शाह दिल्ली आए थे और उन्होंने यह कहा कि आम आदमी पार्टी के लोग पाकिस्तानी समर्थक हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं कि उनको मुझसे परेशानी है तो वो मुझे गालियां दें, देश को क्यों गाली दे रहे हैं। क्या दिल्ली में हमें सरकार बनाने का मौका देने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक हैं। अमित शाह पद के अहंकार में हैं और देशवासियों को गालियां दे रहे हैं। उन्हें शायद यह नहीं पता है कि चार जून को उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन रही है। योगी आदित्यनाथ भी आए और मुझे गालियां देने लगे, मुझे गाली देने से क्या होगा, उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम पद से हटाना चाहते हैं। यह बात उन्हें समझनी चाहिए।

Continue Reading

Trending