Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब की 4 मस्जिदों में गैर मुसलमानों के प्रवेश को मंजूरी

Published

on

सऊदी अरब की 4 मस्जिदों में गैर मुसलमानों के प्रवेश को मंजूरीसऊदी अरब की 4 मस्जिदों में गैर मुसलमानों के प्रवेश को मंजूरी

Loading

सऊदी अरब की 4 मस्जिदों में गैर मुसलमानों के प्रवेश को मंजूरीसऊदी अरब की 4 मस्जिदों में गैर मुसलमानों के प्रवेश को मंजूरी

रियाद। सऊदी अरब ने जेद्दा की चार मस्जिदों में गैर मुसलमानों को प्रवेश की अनुमति देने जा रहा है। समाचार चैनल ‘अल अरबिया’ के मुताबिक, इसका मुख्य उद्देश्य गैर मुसलमानों को इस्लामिक सभ्यता से परिचित कराना है।

सऊदी अरब ने गैर मुसलमाों के मक्का शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है, जो विश्वभर में मुसलमानों का पवित्र स्थल है।

हालांकि, कई इस्लामिक देशों ने पर्यटकों के आकर्षण के लिए गैर मुसलमानों को मस्जिद में प्रवेश की अनुमति दे रखी है।

सऊदी अरब का यह फैसला चरमपंथ से लड़ने और विश्व में इस्लाम की छवि में सुधार का प्रयास हो सकता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 28 की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बलूचिस्तान में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक बस के खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस ग्वादर से क्वेटा जा रही थी। इसी दौरान बस का एक टायर फट गया और अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए बसिमा सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। सूत्रों ने कहा, कुछ घायलों की हालत गंभीर है, इसलिए मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।” ।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस कठिन समय में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री शरीफ और बुगती ने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया है।

सीएम बुगती ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पाकिस्तान में सड़कों की हालत खराब होने से अक्सर हादसे होते रहते हैं। इसकी मुख्य वजह निवेश की कमी बताई जा रही है।

 

Continue Reading

Trending