Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एपीसीओबी के अध्यक्ष की पत्नी, ड्राइवर की सड़क दुर्घटना में मौत

Published

on

एपीसीओबी के अध्यक्ष की पत्नी, ड्राइवर की सड़क दुर्घटना में मौत

Loading

एपीसीओबी के अध्यक्ष की पत्नी, ड्राइवर की सड़क दुर्घटना में मौत

हैदराबाद| आंध्र प्रदेश को-ऑपरेटिव बैंक(एपीसीओबी) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री वेंकटेश्वर राव की कार मंगलवार तड़के हैदराबाद के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त गई, जिसमें वह घायल हो गए, जबकि उनकी पत्नी और ड्राइवर की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हादसा पहाड़ी शरीफ पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत तुक्कु गुडा के निकट रिंग रोड पर हुई।

वेंकटेश्वर राव अपनी पत्नी के साथ विजयवाड़ा से हैदराबाद लौट रहे थे। इस दौरान चालक ने कार पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह दुर्घटना हुई।

पुलिस ने आशंका जताई है कि कार तेज गति से चल रही थी और उसी दौरान उसका एक पहिया निकल गया, जिससे वह सड़क के किनारे रेलिंग से टकराई और करीब 60 गज तक घसीटती रही।

राव की पत्नी सत्यवाणी और ड्राइवर दासु की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। पूर्व मंत्री को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें शहर के एक कॉरपोरेट अस्पताल में स्थानान्तरित कर दिया गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने राव की पत्नी की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने राव की कुशलक्षेम ली। राव सत्ताधारी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता हैं।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending