Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल : पठान का अर्धशतक, कोलकाता ने बेंगलोर को 5 विकेट से दी मात

Published

on

आईपीएल : पठान का अर्धशतक, कोलकाता ने बेंगलोर को 5 विकेट से दी मात

Loading

आईपीएल : पठान का अर्धशतक, कोलकाता ने बेंगलोर को 5 विकेट से दी मात

बेंगलोर| यूसुफ पठान (नाबाद 60) और आंद्रे रसेल (39) की अहम समय पर खेली गई आतिशी पारियों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया।

एम.चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए लीग के 30वें मैच में बेंगलोर ने कोलकाता को 186 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पठान ने अपनी पारी में 29 गेंदें खेलते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं रसेल ने अपनी पारी में 24 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका लगाया। इसके अलावा दोनों ने चौथे विकेट के लिए 7.2 ओवर में 13.09 की औसत से 96 रनों की साझेदारी की जोकि कोलकाता की जीत का कारण बनी। पठान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बेंगलोर ने के. एल. राहुल द्वारा 32 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 52 रनों और कप्तान विराट कोहली की 44 गेंदों में 52 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 185 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को स्टुअर्ट बिन्नी ने पहला झटका दिया। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रोबिन उथप्पा (1) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद गंभीर ने क्रिस लीन (18) के साथ पारी को संभाला और टीम का स्कोर 34 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर लीन युजवेन्द्र चहाल का शिकार हो गए।

इसके बाद गंभीर ने तेज खेलना शुरू किया। दूसेर छोर पर खड़े मनीष पांडे (8) एक-एक रन लेकर कप्तान को स्ट्राइक दे रहे थे। श्रीनाथ अरविन्द ने 66 के कुल स्कोर पर गंभीर को पगबाधा कर उनकी पारी का अंत किया। गंभीर के बाद पांडे भी 69 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

कोलकाता संकट में थी लेकिन पठान और रसेल के तूफान ने मैच में कोलकाता की वापसी करा दी। जब यह दोनों बल्लेबाज क्रिज पर थे तब टीम को 60 गेंदों में 117 रनों की दरकार थी। दोनों ने बेंगलोर के गेंदबाजों की कमजोर और दिशाहीन गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए चौके-छक्कों की बरसात की।

इस साझेदारी को चहाल ने तोड़ा। रसेल उनकी गेंद को सीमा पार भेजने के चक्कर में बिन्नी के हाथों लपके गए। रसेल जब आउट हुए तब टीम को 15 गेंदों में 21 रनों की जरूरत थी।

पठान ने 19वां ओवर लेकर आए शम्सी पर एक छक्का और एक चौका मार जीत के अंतर को कम किया। इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव (नाबाद 10) ने भी एक चौका जड़ा। यादव ने ही 20वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मार कोलकाता को जीत दिला दी।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। टीम में वापसी कर रहे क्रिस गेल (7) दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में र्मोने मोर्केल का शिकार बने।

इसके बाद राहुल और कोहली ने टीम को शुरुआती झटके से उबारा और दूसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। राहुल को पीयूष चावला ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर 92 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा।

इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल रहे अब्राहम डिविलियर्स (4) कुछ खास नहीं कर पाए और 109 के कुल स्कोर पर चावला का शिकार बने।

इसके बाद शेन वाटसन (34) कोहली का साथ देने आए। दोनों जब एक अच्छी साझेदारी की तरफ बढ़ रहे थे तभी कोहली को मोर्केल ने 129 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा।

अंत में सचिन बेवी (16) और वाटसन ने तेजी से रन बटोरे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 2.2 ओवर में 38 रन जोड़ डाले। 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर सचिन पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए स्टुअर्ट बिन्नी ने अंतिम ओवर की तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मार कर टीम को 180 के पार पहुंचाया। वह ओवर की पांचवी गेंद पर पेवलियन लौटे गए।

वाटसन ने अपनी पारी में 21 गेंदों का सामना करते हुए में पांच चौके और एक छक्का लगाया। वह 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending