Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अंबेडकर का आर्थिक दृष्टिकोण असाधारण : मोदी

Published

on

अंबेडकर का आर्थिक दृष्टिकोण असाधारण : मोदी

Loading

अंबेडकर का आर्थिक दृष्टिकोण असाधारण : मोदी

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के मुख्य संविधान निर्माता डॉ. बी. आर. अंबेडकर को 125वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका आर्थिक दृष्टिकोण असाधारण है। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, “मैं पूज्य बाबासाहब की जयंती पर उनके आगे शीष झुकाता हूं। जय भीम। वह विश्व मानव थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों तथा समाज में हाशिये पर जी रहे लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया।”

उन्होंने कहा, “उनका यकीन शिक्षा की ताकत में था। उनका आर्थिक दृष्टिकोण असाधारण है, जिसमें किसानों तथा कामगारों के कल्याण पर खास जोर दिया गया।” भीमाबाई सकपाल तथा रामजी की संतान के रूप में 14 अप्रैल, 1891 को जन्मे अंबेडकर का निधन छह दिसंबर, 1956 को हो गया था।

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को अंबेडकर की 125वीं जयंती पर उनकी जन्मस्थली मध्य प्रदेश के महू में होने वाले एक कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं। वह बाद में राष्ट्रव्यापी अभियान ‘ग्राम उदय से भारत उदय’ की शुरुआत भी करेंगे।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending