Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मिस्र में पर्यटकों की संख्या में गिरावट जारी

Published

on

Loading

मिस्र में पर्यटकों की संख्या में गिरावट जारी

काहिरा। मिस्र की सैर करने वाले पर्यटकों की संख्या में फरवरी में भी गिरावट देखी गई थी। मिस्र द्वारा सोमवार को जारी आकंड़ों के मुताबिक, पिछले साल विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से देश के पर्यटन उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

सेंट्रल एजेंसी फॉर पब्लिक मोबिलाइजेशन एंड स्टैटिस्टिक्स (सीएपीएमएएस) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, फरवरी में मिस्र में 3,46,500 पर्यटकों ने दस्तक दी, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 46 प्रतिशत कम है।

मिस्र का दौरा करने वालों में पश्चिमी यूरोप वासियों (35.6 प्रतिशत) की संख्या अधिक है। इसके बाद मध्यपूर्वी (26.7 प्रतिशत) और पूर्वी यूरोपीय (14.1 प्रतिशत) देशों के पर्यटक शामिल हैं।

गौरतलब है कि फरवरी 2016 में पर्यटकों ने देश में कुल 18 लाख रातें गुजारीं, जबकि एक साल पहले यानी फरवरी 2015 में इन रातों की संख्या 56 लाख थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending