Connect with us

नेशनल

कठेरिया के बयान पर लोकसभा में हंगामा

Published

on

कठेरिया के बयान पर लोकसभा में हंगामा

कठेरिया के बयान पर लोकसभा में हंगामा

नई दिल्ली| लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को आगरा में केंद्रीय मंत्री राम शंकर के कथित भड़काऊ भाषण पर विपक्ष के हंगामे की वजह से कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। लोकसभा की कार्यवाही अपराह्न् 12.20 बजे स्थगित की गई। अपराह्न् 12.30 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई।

आगरा से सांसद और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री कठेरिया ने आगरा में एक शोकसभा के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था। शोकसभा विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता अरुण माहौर की याद में रखी गई थी, जिनकी गुरुवार को आगरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

कठेरिया ने शोकसभा में कहा था, “हमें हिंदू समुदाय के खिलाफ रची जा रही साजिश के प्रति सजग रहना होगा और स्वयं को मजबूत करना होगा।”

उस शोकसभा में फतेहपुर सीकरी सेअरुण माहौर (भाजपा) के सांसद बाबू लाल भी मौजूद थे।

नेशनल

बीजेपी प्रत्याशी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर दिया विवादित बयान

Published

on

लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनाव में नेताओं के विवादित टिप्पणियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में बलिया लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान दे दिया।

वीरेंद्र ने कहा कि ‘किसान खाता भी है और खिलाता भी है। मैंने पीएम मोदी से कहा कि वो किसानों के लिए भी सरकारी नौकरी की तरह 60 साल की उम्र के बाद पेंशन योजना लागू करें।

उन्होंने कहा, “मैंने मोदी से कहा कि किसानों को सालाना 12 हजार रुपये खेती के लिए मिलना चाहिए तो मोदी ने बजट का हवाला देकर 6 हजार देने का ऐलान कर दिया।”

वीरेंद्र ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पैसा जो किसानों को मिल रहा है वो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बाप का पैसा नहीं है, यह आपका पैसा है।

माना जा रहा है कि बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना करके विपक्ष को हमलावर होने का एक और मौका दे दिया है। बलिया के स्थानीय विपक्षीय नेता वीरेंद्र सिंह के बयान को जरूर चुनावों में उछाल सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending