Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

टॉलीवुड : छोटी फिल्मों का बड़ा कारनामा

Published

on

Loading

 दक्षिण भारतीय फिल्मोद्योग में वर्ष 2014 में अल्प बजट फिल्में विजेता के रूप में सामने आई हैं। ‘कार्तिकेय’ और ‘यामिरुक्का बायमेय’ जैसी लघु बजट फिल्मों ने न केवल जबर्दस्त कमाई की, बल्कि निवेशकों के लिए भी मुनाफा कमाया।

‘लिंगा’, ‘कथ्थी’, ‘वीरम’ और ‘अगादू’ जैसी बड़ी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कमाई की, लेकिन वे सफल उपक्रम के रूप में अर्हता नहीं प्राप्त कर सकीं।

फिल्म व्यापार विश्लेषक त्रिनाथ ने आईएएनएस को बताया, “एक सफल फिल्म वह है, जो निर्माता से लेकर फिल्म वितरक और थिएटर संचालक तक प्रत्येक निवेशक को मुनाफा देती है। इन सब सितारों की फिल्में बहुत ऊंची कीमतों पर बिकी हैं, इसलिए वितरकों और अन्य निवेशकों के लिए मुनाफा कमाना बहुत कठिन हो जाता है।”

ए.आर. मुरुगादोस निर्देशित तमिल फिल्म ‘कथ्थी’ ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जबकि इसमें करीब 70 करोड़ रुपये निवेश किए गए थे। इसी तरह रजनीकांत की ‘लिंगा’ 80 करोड़ की फिल्म बताई गई है। इसने अपने पहले सप्ताहांत में दुनियाभर में 100 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

इस साल की सबसे फायदेमंद तमिल फिल्म ‘वेल्ला इल्ला पत्तथरी’, ‘अरणमनय’, ‘यामिरुक्का बायमेय’, ‘ठगिडी’, ‘गोली सोडा’ और ‘मान कराटे’ रही हैं।

कहा गया कि 12 करोड़ के बजट से बनी ‘अरणमनय’ ने 22 करोड़ रुपये कमाए हैं।

त्रिनाथ ने कहा, “अरणमनै’ को छोड़कर बाकी सभी फिल्में 10 करोड़ रुपये के बजट में बनी हैं, लेकिन वे बॉक्स ऑफिस पर करीब-करीब दोगुनी रकम कमाने में सफल रही हैं। इन फिल्मों ने सभी निवेशकों को मुनाफा दिया है, क्योंकि उन्हें उनसे अधिकार खरीदने में ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ा था।”

अन्य लोकप्रिय तमिल फिल्मों में ‘मंजापाय’, ‘सथ्रूरंगा वेट्टाई’, ‘कथै थिरायकथै वसानम इयक्कम’, ‘मुंदासुपत्ती’ और ‘नाइगल जाकिराथै’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

फिल्म वितरक अरविंद नांबियार ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, “दर्शक रचनात्मक विषय सामग्री को सराह रहे हैं। ‘सथ्रूरंगा वेट्टाई’ जैसी लघु बजट फिल्मों की सफलता में यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है। कौन उम्मीद करेगा कि एक कुत्ते की मुख्य भूमिका वाली ‘नाइगल जाकिराथै’ जैसी फिल्म इतना अच्छा कारोबार करेगी।”

नांबियार के अनुसार, निवेशकों को मुनाफा दिलाने के लिहा

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending