Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलियन ओपन : सानिया, बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में

Published

on

Loading

sania-ss-04-07-13मेलबर्न| भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने सोमवार को अपने-अपने युगल मुकाबले जीत कर आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सानिया ने महिला युगल में अपनी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और रोर्बेटा विन्सी की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराया। यह इस जोड़ी की लगातार 33वीं जीत है।

सानिया हिंगिस ने एक घंटे 21 मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल की। सानटिना नाम से मशहूर हो चुकी इस जोड़ी ने पहले सेट से ही अपना दबदबा बनाए रखा। दूसरे दौर में कुजनेत्सोवा और विन्सी की जोड़ी ने हालांकि वापसी की कोशिश की लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहीं सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने उन्हें वापसी नहीं करने दी और दूसरा सेट भी आसानी से अपने नाम कर लिया।

सानिया-हिंगिस की जोड़ी का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला अना लिना ग्रोनेफेल्ड और कोको वानडेबेघे की जोड़ी से होगा। इससे पहले भारत के बोपन्ना ने मिश्रित युगल में अपनी जोड़ीदार चीनी ताइपे की युंग जान चान के साथ मिलकर एंड्रिया हलाकोवा और लुकास कुबोट की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-3, 10-6 से हराया। पहले दो सेट जीतने के बाद बोपन्ना और चान की जोड़ी को तीसरा सेट जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

जूनियर मुकबलों में भारत की प्रांजल यादलापल्ली और कारमन थांडी ने बालिका एकल वर्ग में अपने-अपने मुकाबले जीत कर दूसरे दौर में जगह बनाई। यादलापल्ली ने मिरा एन्टोनित्श को 7-6(5), 6-3 से हराया। उनका अगला मुकाबला रूस की एनास्तासिया से होगा। वहीं थांडी ने पन्ना उदवार्डी को 6-4, 6-2 से हराया। उनका अगला मुकाबला सारा टोमिक से होगा। बालिका युगल में थांडी-यादलापल्ली ने पेट्रा हुले और सेलिना टुरुल्जा की जोड़ी को 6-4, 6-3 से हराया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending