Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

स्वराज का दौरा करेगा भारत-पाक श्रृंखला का फैसला : पीसीबी

Published

on

Loading

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष शहरयार खान का मानना है कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्लामाबाद दौरे के दौरान दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला का फैसला हो सकेगा। स्वराज, क्षेत्रीय सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दो दिन के दौरे पर इस्लामाबाद आई हैं और इस दौरान वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी मुलाकात करेंगी।

पीसीबी प्रमुख ने संवाददाताओं को बताया, “मैंने अनौपचारिक रूप से बता दिया है कि स्वराज इस श्रृंखला के बारे में सूचना दे सकती हैं। हम दिसंबर के मध्य में श्रीलंका में होने वाले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट श्रृंखला के मामले पर भारत की प्रतिक्रिया के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करेंगे।”

खान ने आश्वासन देते हुए कहा, “अगर भारत ने प्रतिक्रिया देने में देरी की, तो हमें श्रृंखला के लिए व्यवस्था में परेशानी हो सकती है, लेकिन अगर भारत ने अगले कुछ दिनों में सकारात्मक जवाब दिया, तो हम कुछ प्रबंध कर सकते हैं।” खान ने कहा कि जैसे ही भारत की ओर से उन्हें कोई जानकारी मिलेगी वह मीडिया के साथ उसे साझा करेंगे।

दोनो बोर्डों की सहमति के बाद पिछले साल श्रृंखला को लेकर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए थे, लेकिन हाल ही की घटनाओं के कारण इस समझौते को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। दोनो देशों के बीच क्रिकेट श्रृंखला 15 दिसंबर से श्रीलंका में शुरू होगी। खान ने कहा, “अगर श्रृंखला होती है, तो इस इस संबंध में मैचों की संख्या में कमी के बारे में हमें कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।”

पीसीबी अध्यक्ष ने समर्थन के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और श्रीलंका का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, “श्रृंखला के लिए स्थल उपलब्ध कराने की मदद के लिए मैं श्रीलंका को धन्यवाद देता हूं। आईसीसी ने भी इसमें अपनी भूमिका निभाई है। चर्चा के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख गिल्स क्लार्क ने भी काफी मदद दी। मैं इस समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा करता हूं।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending