Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रहाणे ने लगाया भारत में पहला शतक

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपने करियर का पांचवां शतक पूरा किया। यह भारत में उनका पहला शतक है। साथ ही साथ यह मौजूदा सीरीज का पहला शतक है। रहाणे ने इससे पहले भारत में छह पारियां खेली थीं, जिनमें उनका व्यक्तिगत सर्वोच्च योग 15 रन रहा था।

रहाणे ने अपने करियर का 23 मैचों की 40 परियों में से अधिकांश पारियां विदेशों मे ही खेली हैं। उनके पिछले चार शतक भी विदेशी धरती पर लगे थे।

रहाणे ने अपने करियर का पहला शतक (118) 14 फरवरी, 2014 को वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। इसके बाद उसी साल 17 जुलाई को रहाणे ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली।

साल 2014 रहाणे के लिए खास रहा क्योंकि इस साल उन्होंने तीन शतक लगाए। तीसरा शतक (147) दिसम्बर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में लगा।

इसके अलावा रहाणे ने सात अर्धशतक लगाए हैं। सभी अर्धशतकीय पारियां विदेशी पिचों पर लगी हैं। इनमें से दो नर्वस नाइंटीज (98, 96) भी हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending