Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भारत से प्यार है, देश नहीं छोड़ेंगे : आमिर

Published

on

Loading

मुंबई| प्रख्यात फिल्म अभिनेता-निर्माता आमिर खान ने बुधवार को ‘असहिष्णुता’ पर अपना रुख स्पष्ट किया और कहा कि न तो वह भारत छोड़ेंगे और न उनकी पत्नी ही देश छोड़ेंगी।

आमिर ने एक बयान में कहा, “सबसे पहले मैं एक बात साफ करना चाहूंगा कि न तो मेरा इरादा देश छोड़ने का है और न मेरी पत्नी का ही इरादा देश छोड़ने का है। हमारा न ऐसा कोई इरादा था, न है और न होगा।”

उन्होंने कहा, “जो कोई भी ऐसी बात फैलाने की कोशिश कर रहा है उसने या तो मेरा साक्षात्कार नहीं देखा है, या वह जानबूझकर मेरी बात को तोड़ मरोड़ कर पेश करने की कोशिश कर रहा है। भारत मेरा देश है, मैं इससे प्यार करता हूं, यहां पैदा होकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करता हूं, और यही मेरी सरजमीं है।”

आमिर (50) ने कहा, “दूसरी बात यह कि साक्षात्कार में मैंने जो भी कहा है उसपर कायम हूं। जो लोग मुझे देशद्रोही कह रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि भारतीय होने पर मुझे गर्व है, और इसके लिए मुझे किसी के इजाजत या प्रमाण-पत्र की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा, “दिल की बात कहने पर जो लोग इस वक्त मुझे भद्दी गालियां दे रहे हैं, मुझे यह कहने में दुख होता है कि आप इस तरह मेरे दृष्टिकोण को सत्यापित ही कर रहे हैं।”

आमिर ने कहा, “जो लोग मेरे साथ खड़े हैं, उन सभी को धन्यवाद। हमें अपने इस खूबसूरत और बेमिसाल देश की हिफाजत करनी है। हमें इसकी एकता-अखंडता, विविधता, समग्रता, यहां की भाषा, संस्कृति, यहां के इतिहास, सहिष्णुता, अनेकांतवाद (बहुलता वाद) के सिद्धांत, यहां के प्रेम, संवेदनशीलता और भावनात्मक शक्ति की हिफाजत करनी है।”

आमिर ने रविंद्रनाथ टैगोर की मशहूर कविता ‘जहां मन भय से मुक्त हो’, से अपनी बात खत्म की।

सोमवार को नई दिल्ली में एक पुरस्कार समारोह में आमिर ने पिछले छह से आठ महीनों में भारत में बढ़ती असहिष्णुता पर निराशा व्यक्त की थी।

उन्होंने कहा था, “जब मैंने घर पर किरण से बात की तो उन्होंने पहली बार मुझसे कहा कि हमें भारत छोड़ देना चाहिए? यह मेरे लिए बहुत दुखद था।”

आमिर के इस बयान के बाद सियासी घमासान शुरू हो गया है।

आमिर ने अपना यह स्पष्टीकरण ऐसे समय में दिया है, जब शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एक संपादकीय के जरिए उनपर बुधवार को ताजा हमला किया और उन्हें स्वघोषित मुल्ला करार दिया।

एक अन्य घटनाक्रम में ऑनलाइन मार्केटप्लेस स्नैपडील ने आमिर की टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया। आमिर स्नैपडील के ब्रांड एम्बेस्डर हैं।

इससे पहले मंगलवार को हिंदू सेना ने बांद्रा में आमिर के घर के सामने प्रदर्शन किया था, जहां आमिर के पुतले जलाए गए और उनके पोस्टरों पर कालिख पोती गई थी।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending