Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल की 2 नई टीमों के लिए कड़ी होड़ संभव

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को निलंबित रखने के फैसले के साथ ही उनकी जगह लेने के लिए कड़ी होड़ देखने को मिल सकती है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ये बातें कहीं।

बोर्ड के उपाध्यक्ष टी. सी. मैथ्यू ने कहा कि मुंबई में नौ नवंबर को होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम सभा की बैठक के बाद जल्द ही दो नई फ्रेंचाइजी के लिए निविदा निकाली जा सकती है। मैथ्यू ने कहा इसमें कोई संदेह नहीं है कि दो वर्ष के लिए निलंबित की गई सुपर किंग्स और रॉयल्स टीमों की जगह दो नई टीमों के लिए कड़ी होड़ रहेगी।

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के अध्यक्ष मैथ्यू ने कहा आईपीएल के आगामी दो संस्करणों (2016 और 2017) के लिए दो नई टीमों सहित कुल आठ टीमें होंगी। उसके बाद से 10 टीमें आईपीएल का हिस्सा बन जाएंगी। इसे संयोग ही कहेंगे कि आईपीएल-2011 में दो नई टीमों, कोच्चि टस्कर्स और पुणे वॉरियर्स, को शामिल किया गया था। लेकिन टीम मालिकों के बीच मतभेद के चलते बैंक गारंटी न जमा करने के कारण कोच्चि टस्कर्स को 2012 के संस्करण से हटा दिया गया। वहीं वॉरियर्स 2013 के संस्करण से खुद ही हट गई। अब सभी की निगाहें इस पर लगी हुई हैं कि केरल से क्या कोई फ्रेंचाइजी दावा पेश करती है।

केरल की राजधानी में हाल ही में आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम तैयार हुआ है और केरल ने हाल में क्रिकेट और फुटबाल सहित कई तरह की खेल गतिविधियां सफलतापूर्वक कीं और बड़ी संख्या में दर्शक जुटाने में सफल रहा, उसे देखते हुए सूत्रों का कहना है कि केरल की ओर से एक फ्रेंचाइजी का दावा काफी मजबूत साबित होगा।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending