Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट में ‘पहली’ जीत के साथ आगे निकलना चाहेगा भारत

Published

on

Loading

राजकोट | गुजरात के खूबसूरत शहर राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर 18 अक्टूबर को भारत को दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत इस मैदान पर ‘पहली’ जीत के साथ सीरीज में आगे निकलना चाहेगा।

इस मैदान पर अब तक सिर्फ दो मैच खेले गए हैं। एक एकदिवसीय और एक टी-20। इंग्लैंड एकके खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारतक को हार मिली है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में उसे जीत मिली थी। अब भारत इस मैदान पर पहली एकदिवसीय जीत का स्वाद चखना चाहेगा।

11 जनवरी, 2013 को यहां भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय मैच हुआ था। इस मैच को इंग्लैंड ने नौ रनों से जीता था। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में चार विकेट पर 325 रन बनाए थे जबकि भारत 50 ओवरों में नौ विकेट पर 316 रन ही बना सका था।

इस मैच में इंग्लैंड की ओर से एलिस्टर कुक (75) और इयान बेल (85) ने अर्धशतक लगाए थे जबकि भारत की ओर से गौतम गम्भीर (52), युवराज सिंह (61) और सुरेश रैना (50) ने अर्धशतक लगाए थे। अजिंक्य रहाणे (47) पारी की शुरुआत करते हुए चूक गए थे। उस समय भारत के सामने इंग्लैंड था और अब दक्षिण अफ्रीका है, जिसे कभी भी कमजोर नहीं आंका जा सकता। ऐसे में भारत को इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending