Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ईवीएम पर अंगुली दबाना एके-47 से अधिक कारगर : मोदी

Published

on

modi-statement-about-relligous-clashes

Loading

जम्मू| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर अंगुली दबाना, एके-47 चलाने से अधिक कारगर है।

मोदी ने सांबा में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में भारी मतदान के लिए जम्मू एवं कश्मीर के मतदाताओं की प्रशंसा की और कहा, “आपके पास भी शक्ति है, (ईवीएम पर) एक अंगुली दबाने की शक्ति, और आपकी अंगुली की शक्ति किसी एके-47 की शक्ति से ज्यादा शक्तिवान है।”

मोदी ने कहा, “इसी कारण मैं आज आपसे अपील करने आया हूं कि जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी की एक बहुमत वाली सरकार बनाएं.. हमसब एक हैं और हम विकास की एक नई राजनीति को लेकर आगे बढ़ेंगे।”

मोदी ने कहा, “यहां सिर्फ एक मंत्र है- विकास, जो युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा।”

उपस्थित जनसमूह से एक मजबूत और स्थिर सरकार चुनने का आग्रह करते हुए मोदी ने आश्वस्त किया कि उन्हें जो प्यार मिल रहा है उसे वह विकास के जरिए सूद सहित लौटा देंगे।

मोदी दिनभर के लिए सोमवार को जम्मू पहुंचे। वह यहां राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending