Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत-ए ने टी-20 अभ्यास मैच में द. अफ्रीका को दी पटखनी

Published

on

भारत-ए, टी-20 अभ्यास मैच, द. अफ्रीका को पटखनी, मयंक अग्रवाल, मनन वोहरा, इंडियन प्रीमियर लीग

Loading

नई दिल्ली| मयंक अग्रवाल (87) और मनन वोहरा (56) की निर्भीक बल्लेबाजी के दम पर भारत-ए टीम ने मंगलवार को पालम एअरफोर्स मैदान पर खेले गए टी-20 अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर भारी उलटफेर को अंजाम दिया। इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी चमक दिखा चुके टी-20 के फन के माहिर मयंक और मनन ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करते हुए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम के लिए जीत का आधार तय किया। इसमें संजू सैमसन (नाबाद 31) ने भी अहम भूमिका अदा की। इस तरह भारत ने 19.4 ओवरों में एक बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया। मनन 42 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाने के बाद आउट हो गए लेकिन इसके बाद मयंक और सैमसन ने भारत को जीत की ओर ले जाना जारी रखा।

मयंक ने बेहतरीन शाट्स लगाए। वह 171 के कुल योग पर आउट हुए। मयंक ने अपनी 49 गेंदों की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए। मयंक और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 28 गेंदों पर 52 रन जोड़े। सैमसन 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाकर नाबा लौटे। कप्तान मंदीप सिंह ने सात गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 12 रन बनाए। मंदीप और सैमसन ने 14 गेंदों पर 22 रन जोड़े। इससे पहले, ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतक और कप्तान फाफ दू प्लेसिस (42, रिटायर्ड आउट) और अब्राहम डिविलियर्स (37) की उम्दा पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 189 रन बनाए। ड्यूमिनी ने अपनी 32 गेंदों की नाबाद पारी में दो चौके और छह छक्के लगाए। ड्यूमिनी कप्तान प्लेसिस के रिटायर्ड आउट होने के बाद मैदान पर आए और छा गए। प्लेसिस ने भी हालांकि बेहतरीन अंदाज खेलते हुए 27 गेंदों पर सात चौैके लगाए। प्लेसिस और डिविलियर्स ने आपस में दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। डिविलियर्स ने 27 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए। उनका विकेट 90 के कुल योग पर गिरा।

डेविड मिलर (10) अधिक देर नहीं टिक पाए लेकिन फरहान बेहरादीन (नाबाद 17) ने ड्यूमिनी के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। बेहरादीन ने 20 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया। ड्यूमिनी और बेहरादीन ने 46 गेंदों पर 83 रनों की नाबाद साझेदारी की। भारत-ए की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला। भारत के 72 दिनों के दौरे की शुरुआत दक्षिण अफ्रीकी टीम इसी मैच से की। यह अलग बात है कि उसका आगाज अच्छा नहीं रहा। इसके बाद वह हिमाचल के धर्मशाला में दो अक्टूबर को भारत के साथ पहला आधिकारिक टी-20 मैच खेलेगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending