Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र : नगर निकाय चुनाव का दूसरा चरण मंगलवार को

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान मंगलवार दो दिसंबर को होगा। इस दिन 143 नगर निकायों के लिए वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त आऱ परशुराम ने बताया है कि दूसरे चरण में एक नगरपालिक निगम, 38 नगरपालिका परिषदों और 104 नगर परिषदों में मतदान होगा। इस चरण में 3980 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। कुल 29 लाख 25 हजार 233 मतदाता मतदान के पात्र हैं। इसमें पुरुष मतदाता 15 लाख 29 हजार 647, महिला मतदाता 13 लाख 95 हजार 442 और अन्य 144 हैं।

नगर निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण के मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त परशुराम ने कहा है कि मतदान प्रक्रिया में विघ्न डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन द्वारा मतदान केन्द्रों में पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।

राज्य में नगर निकाय के पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को हो चुका है। नगर निकाय चुनाव के नतीजे चार और सात दिसंबर को आएंगे।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending