Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलंबो एकदिवसीय : श्रीलंका ने आठ विकेट से इंग्लैंड को हराया

Published

on

Loading

कोलंबो| श्रीलंकाई गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और फिर कुमार संगकारा (67 नाबाद) तथा माहेला जयवर्धने (77 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 149 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत मेजबान श्रीलंका ने शनिवार को आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने सात एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

वर्षा के कारण निर्धारित समय से देर से शुरू हुए इस मैच को 45-45 ओवरों का किया गया। टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 43 ओवरों में 185 रनों पर सिमट गई। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही पहले 75 रनों पर ही चार खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। कप्तान एलिस्टर कुक 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रवि बोपारा (51) ने पांचवे विकेट के लिए जोए रूट (42) के साथ 42 रनों और फिर क्रिस वोक्स (15) के साथ सातवें विकेट के लिए 41 रनों की छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम को 150 के पार पहुंचाया।

श्रीलंका की ओर से अजंथा मेंडिस ने सबसे अधिक तीन जबकि धम्मिका प्रसाद और तिलकरत्ने दिलशान ने दो-दो सफलता हासिल की। थिसारा परेरा, रंगना हेराथ और एंजेलो मैथ्यूज ने भी एक-एक विकेट निकाला। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और दोनों सलामी बल्लेबाज दिलशान (26) तथा कुशाल परेरा (9) सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद हालांकि अनुभवी संगकारा और जयवर्धने की जोड़ी ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को 34.2 ओवरों में ही जीत दिला दी। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और स्टेवेन फिन को एक-एक सफलता मिली। जयवर्धने मैन ऑफ द मैच चुने गए।  दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का तीसरा मैच हंबंनटोटा में तीन दिसंबर को खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending