Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फेडरर ने सैंप्रास के खिलाफ पहले मैच की यादें साझा कीं

Published

on

पेरिस,टेनिस इतिहास,ग्रैंड स्लैम,स्विट्जरलैंड,टेनिस स्टार रोजर फेडरर,अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी पीट सैंप्रास,टेलीविजन

Loading

पेरिस | टेनिस इतिहास में सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी पीट सैंप्रास के खिलाफ पहली बार खेलने के अवसर की यादें साझा करते हुए कहा कि जिन लोगों को आप टेलीविजन पर खेलते देखते हैं उनके खिलाफ सच में खेलना बेहद रोमांचक होता है। फेडरर को जब सैंप्रास के खिलाफ पहली बार खेलने का मौका मिला तो वह मात्र 19 वर्ष के थे। यह मैच विंबलडन में 2001 में हुआ था।

एटीपी की वेबसाइट पर शुक्रवार को फेडरर के हवाले से कहा गया है, “मुझे कभी बोरिस बेकर या स्टेफान एडबर्ग के साथ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन पीट उन सबसे महान थे। और सबसे बड़ी बात थी कि विंबलडन में मुझे उनके खिलाफ सेंटर कोर्ट पर खेलना था।” फेडरर ने कहा, “आप जिन खिलाड़ियों को पहले टेलीविजन पर खेलते देखते रहे हों उनके खिलाफ सच में खेलना बेहद रोमांचित करने वाला होता है।”

17 ग्रैंड स्लैम जीत चुके फेडरर ने कहा कि मैं तब सोचता था कि क्या मैं दिग्गजों के खिलाफ खेलने के काबिल भी हूं, लेकिन जब मैंने खेलना शुरू किया तो मुझे लगा कि उनके खिलाफ भी जीतना आसान होता है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending