Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केंद्र ने हमला किया तो मुंहतोड़ जवाब देंगे : ममता

Published

on

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सृंजय बोस की गिरफ्तारी के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर विभाजनकारी राजनीति अपनाने तथा उनकी पार्टी के खिलाफ षडयंत्र रचने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि वह डराने वाली राजनीति से पीछे नहीं हटेंगी, बल्कि उसका मुंहतोड़ जवाब देंगी।

पार्टी कार्यकर्ताओं को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमारे सांसद को केवल इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि एक धर्मनिरपेक्ष दलों के सम्मेलन में भाग लेने मैं दिल्ली गई थी।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार होने वाली विदेश यात्राओं की खिल्ली उड़ाते हुए ममता ने कहा, “देश के प्रधामंत्री भारत में कितना समय ही बिताते हैं। वह आदमी जिसके खिलाफ दंगों के कई मामले दर्ज हुए वह कैसे मेरे ऊपर उंगली उठा सकता है।”

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार विभाजनकारी राजनीति कर रही है। भारत में सांप्रदायिक हिंसा सिर उठा रही है। आने वाले समय में एक लड़ाई होने वाली है। हमें लड़ना होगा। हमें किसी से डर नहीं। हम चुनौती स्वीकार करते हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा, “यदि हमपर हमला होता है, तो हम उसका जवाब देंगे। हमें कोई आंख न दिखाए। हम आप पर निर्भर नहीं हैं।” उन्होंने कहा, “हमारे राजनेता जैसे सोनिया गांधी शांत हैं, क्योंकि वे डरती हैं। लेकिन आप मुझे चुप नहीं करा सकते। मैं किसी से नहीं डरती। मैं चुप नहीं रह सकती।”

ममता ने घोषणा की कि केंद्र सरकार द्वारा तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ साजिश को लेकर उनकी पार्टी शहर में 24 नवंबर को एक जनसभा आयोजित करेगी। ममता ने कहा, “शारदा ने किसे ठगा इसकी जांच नहीं हो रही। जांच इसकी हो रही है कि किसने शारदा को ठगा। मैं केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के खिलाफ कुछ नहीं कहूंगी, क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने उसकी विश्वसनीयता को लेकर पहले ही काफी कुछ कहा है।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending