Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मजदूर दिवस पर अखिलेश ने वेबसाइट लांच की

Published

on

उत्तर-प्रदेश,लखनऊ,श्रम-विभाग,मुख्यमंत्री-अखिलेश-यादव,श्रम मंत्री-शाहिद-मंजूर,आजमगढ़, कानपुर, कन्नौज, इटावा, गाजियाबाद, मेरठ, भदोही, फिरोजाबाद, मुरादाबाद

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में पहली बार श्रम विभाग की ओर से एक मई को मजदूर दिवस के अवसर पर सरकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के बेरोजगारों के लिए गुरुवार को अपने आवास से एक वेबसाइट का उद्घाटन किया। इसमें पूरे प्रदेश में निकली नौकरियों की जानकारी होगी। श्रम मंत्री शाहिद मंजूर ने बताया कि मजदूरों के लिए अन्य योजनाओं की भी शुरुआत की जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वैसे तो पूरे प्रदेश में मजदूर दिवस परंपरागत तरीके से मनाया जाता है, लेकिन पहली बार यूपी में इस दिवस को सरकारी स्तर पर मनाया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने बताया कि मजदूर दिवस पर मजदूरों के लिए मध्याह्न् भोजन सहायता योजना शुरू की जा रही है। इस योजना के तहत जो मजदूर साइटों पर काम कर रहे हैं, उन्हें ‘अक्षय पात्र’ संस्था द्वारा मौके पर ही 10 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। एक थाल की कीमत 47 रुपये है, जिसमें से 37 रुपये सरकार वहन करेगी। मंत्री मंजूर ने बताया कि 12 जिलों में लड़के और लड़कियों के लिए आवासीय स्कूल खोले जाएंगे। ये स्कूल आजमगढ़, कानपुर, कन्नौज, इटावा, गाजियाबाद, मेरठ, भदोही, फिरोजाबाद, मुरादाबाद और मैनपुरी जैसे जिलों में खोले जाएंगे। इनमें मजदूरों के बच्चे पढ़ सकेंगे।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending