Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सूखाग्रस्त बेहाल बुंदेलखंड में लगेंगे 3527 हैंडपंप

Published

on

Loading

सूखाग्रस्त बेहाल बुंदेलखंड में लगेंगे 3527 हैंडपंप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में सूखे के कारण तालाब, कुआं, पोखर और नदियां तक सूखने लगी हैं। ऐसे में मई-जून में स्थिति और ज्यादा भयावह हो जाएगी। हालत के मद्देनजर 3527 हैंडपंप लगाए जाएंगे। सरकार त्वरित आर्थिक विकास योजना से बुंदेलखंड के पठारी व मैदानी इलाकों में 3527 हैंडपंप लगाएगी। इस मद में 20 करोड़ 85 लाख रुपये खर्च होंगे। सबसे अधिक 813 हैंडपंप जनपद के पठारी व मैदानी इलाकों में लगाए जाएंगे।

विशेष सचिव अबरार अहमद ने जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा है कि इसके लिए राज्यपाल ने प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए पहली किस्त के रूप में 4 करोड़ 17 लाख रुपये जारी किए हैं।

बुंदेलखंड में लगने वाले हैंडपंप :

जिला हैंडपंप लागत (लाख में) जालौन 400 231.33, झांसी 446 259.63 ,  ललितपुर 616 237.92, बांदा 813 439.39 ,  महोबा 575 363.28 , चित्रकूट 336 228.08 , हमीरपुर 341 193.59

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending