Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बढ़ते बाढ़ संकट को लेकर एक्शन में आई योगी सरकार, दिया ये निर्देश

Published

on

symbolic pic - Google

Loading

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जनपदों में प्रांतीय रक्षक दल, होमगार्ड, युवक मंगल दल आदि के वॉलंटियर्स की सेवाओं का बाढ़ प्रबंधन व राहत कार्यों में उपयोग करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी के निर्देशन में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशुधन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। अब तक 475 पशु शिविर स्थापित किए गए हैं जबकि 6,99,396 पशुओं का टीकाकरण किया गया है। पशुधन हेतु 4,591 कुंतल भूसा भी वितरित किया गया है।बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। मौजूदा समय में NDRFHQ की 12 तथा SDRF व PAC की 17 टीमों सहित कुल 29 टीमें कार्यरत हैं।

17 सितंबर को 70 साल के हो जाएंगे पीएम मोदी, धूमधाम से जन्मदिन मनाने की तैयारी

प्रदेश के 17 जनपदों (अम्बेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रूखाबाद, गोण्डा, गोरखपुर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ, शाहजहांपुर तथा सीतापुर) के 893 गांव बाढ़ से प्रभावित तथा 562 गांव मैरुण्ड हैं।

#yogiadityanath #NDRFHQ #SDRF #PAC #FLOODS

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending