Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पीएम मोदी द्वारा दिया गया आर्थिक पैकेज देश को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग देगा: कुशाग्र वर्मा

Published

on

Loading

लखनऊ। कुशाग्र वर्मा-महानगर उपाध्यक्ष (सक्षम) ने कहा है कि आपदा को अवसर में बदलने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक राहत पैकेज, आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की है। कोविड-19 महामारी संकट से लड़ने में आत्मनिर्भर भारत अभियान निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और एक आधुनिक भारत की पहचान बनेगा |

कुशाग्र वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनियाभर को करीब 6 महीने का समय हो गया है। लाखों लोगों से अधिक इस संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं। पूरे विश्व में कोरोना से अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में इस बीमारी से कई परिवारों ने अपने स्वजन को खोया है। उनके प्रति मैं संवेदना व्यक्त करना चाहता हूँ। एक वायरस ने दुनिया भर को तहस नहस कर दिया है। विश्वभर में करोड़ों जिंदगियां इसका सामना कर रही है। लेकिन इस वायरस से हमें थकना, हारना या टूटना नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस आपदा में भी हमें आगे बढ़कर अपने आपको मजबूत स्थिति में पहुँचाने के लिए और देश को सुदृढ करने के लिए हमारे पास सिर्फ एक ही मार्ग है कि हम आत्मनिर्भर भारत बनें। इतनी बड़ी आपदा हमारे लिए एक अवसर लेकर आई है। कोरोना संकट का सामना करते हुए मोदी सरकार ने एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की। यह आर्थिक पैकेज भारत को आत्मनिर्भर बनाने में बहुत सहयोग करेगा। सरकार द्वारा जो 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज वो हमारी जीडीपी का 10% है। ये पैकेज देश को आत्मनिर्भर बनाने में बल देगा।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending