Connect with us

नेशनल

बन गई कोरोना वायरस पर असर दिखाने वाली सबसे सस्ती दवा

Published

on

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामले रिकार्डतोड़ गति से आगे बढ़ रहे हैं। अब तक देश में 12 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले आ चुके हैं जबकि 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इन सबके बीच एक अच्छी खबर आई है।

कोरोना वायरस पर असर दिखाने वाली सबसे सस्ती दवा बनाई जा चुकी है। साथ ही बड़ी बात ये है कि इस दवा को बाजार में लाने की अनुमति भी एक दवा कंपनी को दे दी गई है। इस दवा को बाजार में आने से पहले ड्रग्स कंट्रोलर ऑफ इंडिया से अनुमति मिली है। इस दवा की एक टैबलेट मात्र 59 रुपए में मिलेगी। इस दवा का नाम है फैवीटॉन है।

फैवीटॉन को एक तरह की एंटीवायरल ड्रग है जो कोरोना वायरस से लड़ने में कोरोना मरीजों की मदद करेगी। इस दवा को फैवीपिरावीर के नाम से भी बाजार में बेचा जाता है।

#corona #coronavirus #medicine #coronamedicine

नेशनल

बीजेपी नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल

Published

on

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर का उप-राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। उनकी नियुक्ति यहां के उपराज्यपाल जी.सी मुर्मू के अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुई।

मुर्मू ने पूर्ववर्ती राज्य में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के ठीक एक वर्ष पूरे होने और इस नए केन्द्र शासित प्रदेश की बागडोर संभालने के 9 महीने बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुर्मू ने बुधवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेजा था।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और इस पद पर सिन्हा को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन से गुरुवार को जारी हुए के एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने मनोज सिन्हा को जम्मू एवं कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया है।”

सिन्हा ने लोकसभा में तीन बार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। सिन्हा ने रेल राज्य मंत्री और संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रूप में भी काम किया है।

#manojsinha #bjp #lietenantgovernor #jammukashmir

Continue Reading

Trending