Connect with us

प्रादेशिक

यूपी के इस जिले में एक साथ आए कोरोना के 95 नए केस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक उछाल आ गया है। बुधवार रात को बाराबंकी जिले में 95 पॉजिटिव मामलों की सूचना मिली थी।

जानकारी के मुताबिक नए मामलों में 49 प्रवासी मजदूर हैं जबकि 46 संक्रमित वो लोग हैं जो पहले से पॉजिटिव 6 मरीजों के संपर्क में आए थे। इतनी बड़ी संख्या में मामले आने के बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 122 हो गई है। बता दें कि लखनऊ से सटे बाराबंकी में हाल के दिनों में ट्रेनों और बसों के जरिए बहुत से प्रवासी कामगार जिले में वापस लौटे हैं।

बाराबंकी के जिला मजिस्ट्रेट आदर्श सिंह ने कहा, “जो सभी लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं वे पहले से ही क्वारंटीन में थे। संक्रमितों में से नौ जिले के बाहर से आए हैं और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है।

हालांकि , घबराने की कोई जरूरत नहीं है – इसमें मामलों की संख्या महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह महत्वपूर्ण है कि हमने मामलों की पहचान की है। समय पर संक्रमण फैलाने से उन्हें रोका। हमारे पास जिले में अब 122 सक्रिय मामले हैं।”

प्रादेशिक

पुलिस ने घर के बाहर खेलने से रोका तो नाबालिग ने मैसेज कर दी सीएम योगी को धमकी, गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। डायल 112 के वॉट्सऐप नंबर पर सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी आगरा से हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि विद्यालय बंद होने व पुलिस द्वारा घर के बाहर मैच ना खेलने देने से वह नाराज था। जिसके कारण ये मैसेज किया था। नाबालिग के पिता सरकारी प्राथमिक विद्यालय में मास्टर है।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी ने इमरजेंसी हेल्पलाइन व्हाट्सअप नम्बर पर एक संदेश भेजा था, जिसमें उसने अपशब्दों का प्रयोग किया था। इसके अलावा उसने मुख्यमंत्री योगी को धमकी भी दी थी। विवेचना में साइबर सेल द्वारा फोन नंबर की जांच में लोकेशन आगरा की मिली। जिसके बाद सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी सचिन सिंह के साथ टीम ने ग्राम अकोला थाना मांगरोल आगरा से आरोपित नाबालिग को दबोच लिया।

पुलिस का कहना है कि नाबालिग को बाल न्यायालय में पेश किया जा रहा है। इससे पहले भी मई में किसी ने मुख्यमंत्री को धमकाया था और कुछ ही घंटों के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

Continue Reading

Trending