Connect with us

नेशनल

महाराष्ट्रः घर वापस लौट रहे मजदूरों को मालगाड़ी ने रौंदा, 16 की मौत

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां प्रवासी 16 मजदूरों की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है।

कर्माड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर मध्यप्रदेश लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब सवा पांच बजे की है।

जानकारी के मुताबिक ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने रेल मंत्री से बात कर घायलों की सहायता करने को कहा है।

 

 

नेशनल

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, मिल चुका है वीरता पुरस्कार

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना काल अपनी जान की परवाह न कर ड्यूटी कर रहे कई पुलिस वाले इसका शिकार बने हैं। अब देश की राजधानी दिल्ली में स्पेशल सेल में तैनात एक इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की हालत गंभीर थी और वो 14 दिन से वेंटिलेटर पर थे। बीती रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

जानकारी के अनुसार, इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव 14 दिनों से वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ रहे थे. इस दौरान उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. डॉक्टरों के अनुसार उनका दो बार प्लाज्मा थेरेपी से इलाज किया गया था लेकिन कोरोना के अधिक लक्षण होने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आपको बताते चलें कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव दिल्ली पुलिस के सबसे जांबाज पुलिसकर्मियों की गिनती में आते हैं। बीते 26 जनवरी 2020 को उन्हें वीरता के लिए पुलिस पदक से भी सम्मानित किया गया था।

Continue Reading

Trending