Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन सरकारी भत्तों पर लगाई रोक

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच योगी सरकार से एक बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों 6 तरह के भत्ते पर रोक लगा दी है।

अब 31 मार्च 2021 तक कर्मचारियों को ये भत्ते नहीं दिए जाएंगे। इसमें विभागीय भत्ते, सचिवालय भत्ता, पुलिस भत्ता भी शामिल है।

यूपी सरकार ने महंगाई भत्ते पर भी रोक लगाई है। अप्रैल महीने में इसका भुगतान होना था। माना जा रहा है कि इससे राज्य सरकार को 15 हजार करोड़ की बचत होगी। वहीं सरकार के इस फैसले से लगभग 16 लाख कर्मचारी पर असर पड़ेगा। साथ ही 11.82 पेंशनधारकों को भी इस फैसले से झटका लगेगा।

राज्य सरकार ने मंत्रियों-विधायकों के वेतन में 30 फीसद की कटौती करने के बाद राज्यकर्मियों व शिक्षकों के डीए में इजाफे पर रोक लगा दी। अब केंद्रीयकर्मियों की तरह पहली जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक राज्यकर्मियों व शिक्षकों के डीए एवं पेंशनर्स की महंगाई भत्ता (डीआर) की बढ़ोतरी पर रोक लग गई है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending