Connect with us

नेशनल

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर हुए 5734- स्वास्थ्य मंत्रालय

Published

on

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है, जबकि देश में महामारी के चलते कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बात की जानकारी दी।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण से कुल 5095 लोग संक्रमित है, जबकि उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 472 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

वर्तमान में कुल 1,135 सक्रिय मामलों के साथ महाराष्ट्र की स्थिति सबसे अधिक खराब है। यहां 117 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि महामारी से अब तक के सबसे अधिक प्रभावित राज्य में 72 लोगों की मौत हो गई।

तमिलनाडु इस सूची में दूसरे स्थान पर है। राज्य में कुल 738 लोग संक्रमित हैं। 21 लोग स्वस्थ हो गए हैं, जबकि सूबे में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात में संक्रमित मामलों की संख्या कम है लेकिन मौत के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो महराष्ट्र के बाद सबसे अधिक मौतें 16 यहीं हुईं हैं।

नेशनल

कोरोना की वजह से देश में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में चली गई इतने लोगों की जान

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 51 हजार 767 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 64 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 54 हजार 758  के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस राज्य में मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 1792 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending