Connect with us

प्रादेशिक

कोरोनाः सरकार ने दी मकान मालिकों को चेतावनी, कहा-अगर स्वास्थ्यकर्मियों को निकाला तो…

Published

on

नई दिल्ली। कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को सभी मकान मालिकों को चेतावनी दी है कि बढ़ते कोरोनोवायरस महामारी के बीच वे स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से जुड़े किरायेदारों को बेदखल न करें।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जावेद अख्तर ने डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव में आते हुए आदेश दिया, “ऐसे भू- मकान मालिकों और मकान मालिकों के खिलाफ कानून के प्रावधानों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई करें।”

अख्तर ने राज्य भर के सभी जिला उपायुक्तों, बेंगलुरु नागरिक निकाय आयुक्त, पुलिस और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश पारित किया है।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक राज्य के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और हेल्थकेयर कर्मियों से बहुत सारी शिकायतें मिली हैं कि उनके मकान मालिक और घर के मालिक उन्हें किराए के मकान खाली करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।” अख्तर के अनुसार, ऐसा बर्ताव लोक सेवकों के कर्तव्यों में बाधा डालता है।

वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट ने वायरस की रोकथाम के लिए कर्नाटक एपिडेमिक डीजीज (कोविड-19) रेगुलेशन, 2020 के तहत एपिडेमिक डीजीज एक्ट, 1897 और हैदराबाद संक्रामक रोग अधिनियम, 1950 लागू किया है।

प्रादेशिक

कोरोना राहत कार्य में आगे आया सीएमएस लखनऊ, दिए 01 करोड़ 90 लाख रुपए

Published

on

 सीएमएस लखनऊ ने कोरोना राहत कार्य के लिए मुख्यमंत्री को 01 करोड़ रूपए का एक और सहयोग किया है। अब तक विद्यालय ने 1 करोड़ 90 लाख रूपए का योगदान दिया है।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. जगदीश गाँधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर भेंट कर उन्हें कोरोना राहत कार्य के लिए 1 करोड़ रूपए का चेक भेंट किया।

 

इससे पहले सी.एम.एस. ने कोरोना प्रभावित जरूरतमंदों की भोजन व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी को 50 लाख रूपए का चेक भेंट किया और उसके बाद लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को इण्डियन रेडक्रास सोसाइटी की ओर से किए जा रहे कोरोना राहत कार्य के लिए 20 लाख रूपए का आर्थिक योगदान दिया और लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से चलाई जा रही पांच जनता रसोईघरों के संचालन के लिए 20 लाख रूपए की सहायता दी है।

इस प्रकार सी.एम.एस. ने अब तक रूपए 1,90,00,000/- (एक करोड़ नब्बे लाख) रूपयों की धनराशि कोरोना पीड़ितों के सहायतार्थ दी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending