Connect with us

प्रादेशिक

बिहार पहुंचा कोरोना वायरस, एक शख्स की मौत

Published

on

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में फैल चुका कोरोना वायरस ने अब बिहार में भी दस्तक दे दी है।  यहां रविवार को इस खतरनाक वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा एक और शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसे फिलहाल आईसोलेशन में रखा गया है।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने रविवार को बताया, “बिहार में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दूसरा मरीज पटना का ही रहने वाला है, जिसे एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।”

यह कोरोनावायरस संक्रमित किसी मरीज की बिहार में पहली मौत है। एक अधिकारी ने बताया कि मुंगेर के रहने वाले सैफ अली (38) को किडनी की गंभीर बीमारी के कारण पटना अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 20 मार्च को भर्ती कराया गया था। बाद में इसकी पहचान संदिग्ध कोरोना मरीज के रूप में की गई थी और उसका नमूना पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (आरएमआरआई) में भेजा गया था।

इधर, पटना एम्स के सुपरिटेंडेंट सी. एम. सिंह ने रविवार को बताया, “सैफ अली कतर से लौटा था और उसे 20 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उसे कोविड-19 संदिग्ध मानकर उसके नमूने जांच के लिए पटना के आरएमआरआई में भेजे गए थे। ”

उन्होंने बताया कि 21 मार्च को सैफ अली की मौत हो गई, जबकि इसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट एम्स प्रशासन को रविवार को प्राप्त हुई है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि अभी तक मिले दोनों मरीजों की ‘ट्रैवल हिस्ट्री’ रही है। इस कारण प्रोटोकॉल के तहत दोनों मरीजों को संपर्क में आने वाले लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

सचिव ने ‘लॉक डाउन’ करने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि सरकार पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। स्थिति को देखते हुए सभी कदम उठाए जाएंगे। एम्स प्रशासन के मुताबिक, फिलहाल एम्स में छह संदिग्ध कोरोना मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है।

 

प्रादेशिक

क्वारनटीन सेंटर से निकलकर दो युवकों ने किया लड़की से रेप, खींची अश्लील फोटो

Published

on

रोहतास। बिहार के रोहतास में क्वारंटाइन किए गए दो युवकों ने एक युवती से गैंगरेप किया। युवती रात में शौच के लिए निकली थी। युवती को अकेले जाता देख दोनों युवक भी उसके पीछे लग लिए और मौका पाकर युवती का रेप कर दिया। बताया जा रहा है कि गांव के चार अन्य युवकों ने भी दोनों युवकों के इस काम में साथ दिया। फ़िलहाल पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चार अन्य आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दावथ के जोगनी में जगनारायण सिंह उच्च विद्यालय में प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन किया गया है। इस सेंटर में रखे गए दो श्रमिक यहां से फरार हो गए और उन्होंने वारदात को अंजाम दिया है।

इस संबंध में पीड़ित लड़की ने थाने में जो शिकात दर्ज कराई है उसके मुताबिक वो शौच के लिए खेत में गई हुई थी, तभी क्वारंटाइन किए दो युवक वहां आए और उसके साथ गैंगरेप किया। आरोप यह भी है कि आरोपियों ने इस दौरान फोन कर के अपने चार अन्य साथियों को भी बुला लिया। गैंगरेप के दौरान आरोपियों ने मोबाइल से पीड़िता का वीडियो भी बनाया और फोटो भी खींचे। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 4 अन्य की तलाश जारी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending