Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पीएम मोदी ने उठाया बड़ा कदम, अब नहीं करेंगे ये काम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। ये वायरस इंसान के बालों से 900 गुना बारीक है जिसकी वजह से हम इसे नंगी आंखों से नहीं देख सकते। सूक्ष्म होने की वजह से यह इंसानी शरीर को आसानी से अपना शिकार बना लेता है। चीन समेत 28 देशों में तबाही मचाने वाले इस वायरस ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है।

भारत में इस वायरस ग्रस्त 18 लोग सामने आए हैं। जिसके बाद हर जगह अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। बुधवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया कि वह इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे। प्रधानमंत्री ने ये फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया है।

कोरोना वायरस को लेकर किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘दुनियाभर में एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचें, ताकि कोरोना वायरस का असर ना फैल पाए। ऐसे में इस साल मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा।’

बता दें कि हर साल होली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रम में शामिल होते हैं। इस मौके पर वो आम लोगों के साथ पार्टी के कार्यकर्ता और मीडियाकर्मियों से मुलाकात करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में ये कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में होता आया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के भारत में कई केस सामने आ गए हैं। अब तक भारत में 18 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें पंद्रह इटली से आए विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। ऐसे में अब भारत की ओर से हर जगह अलर्ट जारी किया गया है। भारत में अभी तक नई दिल्ली, आगरा, नोएडा में कोरोना को लेकर अलर्ट तेज हुआ है।

मंगलवार को भी पीएम ने दिया था संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भी कोरोना वायरस को लेकर अपडेट दिया था। पीएम ने कहा था कि कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया है, केंद्र और राज्य सरकार एक साथ मिलकर इसपर काम कर रही है। इसके अलावा पीएम ने भरोसा दिया था कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि कुछ सावधानियां हैं जिन्हें हर किसी को ध्यान में रखना चाहिए।

पीएम मोदी की ओर से कुछ सुझाव दिए गए थे, जिसमें कोरोना वायरस से निपटने के बारे में बताया गया था। इसमें लगातार हाथ धोना, एक-दूसरे से हाथ ना मिलाना जैसी बातों का ध्यान रखने को कहा गया है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending