Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कैमरन ने की अमेरिकी नागरिक की हत्या की निंदा

Published

on

Loading

लंदन| ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अमेरिकी सहायताकर्मी अब्दुल-रहमान कासिग का सिर कलम किए जाने की घटना के लिए सुन्नी चरमपंथी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) की कड़ी निंदा की। कैमरन ने एक बयान में कहा, “आईएस ने एक दयालु इंसान की जिस निर्दयता से हत्या की, यह आतंकवादियों के बुराई के गर्त में जाने का संकेत है।”

उन्होंने कासिग सहित 12 लोगों का सिर कलम किए जाने की घटना का हवाला देते हुए कहा, “लोगों का सिर कलम करने की घटनाएं इस बात का संकेत हैं कि यह संगठन भ्रष्ट है।”

इंटरनेट पर रविवार को पोस्ट की गई एक वीडियो फुटेज में 26 वर्षीय अमेरिकी सहायता कर्मी अब्दुल-रहमान कासिग का कथित रूप से आईएस आतंकवादियों द्वारा सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।

कासिग को आतंकवादियों ने पिछले साल अक्टूबर में पूर्वी सीरिया से अगवा किया था, जहां वह सीरियाई एवं लेबनानी सहायता समूहों के साथ काम कर रहा था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कैमरन ने कहा, “आईएस द्वारा सिर कलम किए गए दूसरे लोगों की तरह कासिग भी निस्वार्थ रूप से लोगों की मदद के लिए वहां गया था।”

उन्होंने कहा, “अब्दुल-रहमान कासिग के परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदना है।”

Also, some bios college essays for sale will begin in present tense, but then end in past
Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending