Connect with us

प्रादेशिक

अरविंद केजरीवाल चुने गए विधायक दल के नेता, 16 को लेगें शपथ

Published

on

लखनऊ। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया है।

बुधवार को हुई विधायक दल की बैठक में मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद विधायकों की सर्वसम्मति से उन्हें नेता चुन लिया गया।

नेता चुने जाने के बाद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आपको बता दें कि इस प्रक्रिया के प्रभारी अरविंद केजरीवाल के करीबी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह थे।

गौरतलब है कि 11 फरवरी को आए दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम में आप को प्रचंड जीत हासिल हुई थी। आप ने दिल्ली की 70 सीटों में से 62 पर अपना कब्जा जमाया था जबकि बीजेपी के खाते में महज 8 सीटें ही गई थीं।

इस चुनाव में सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा। कांग्रेस 2015 की तरह इस बार भी अपना खाता तक नहीं खोल सकी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस की लगभग 63 सीटों पर जमानत तक जब्त हो गई।

प्रादेशिक

कुशीनगरः होम क्वारंटीन में शख्स की हुई मौत, पुलिस जुटा रही ट्रैवेल हिस्ट्री

Published

on

लखनऊ। कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली के बढ़या बुजुर्ग गांव में मुंबई से आए प्रवासी श्रमिक की मंगलवार को मौत हो गई। मृतक होम क्वारंटीन पर था। मौत की खबर मिलते ही पुलिस मृतक के घर पहुंचकर परिजनों से ट्रैवेल हिस्ट्री और साथ आए लोगों की जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के अनुसार हाटा कोतवाली के बढ़या बुजुर्ग निवासी 45 वर्ष के व्यक्ति मुंबई में काम करता था। 24 मई को वह ट्रेन से गांव लौटा था। जहां से वह सरकारी व्यवस्था द्वारा बस से ढ़ाढा क्वारंरीन सेंटर पहुंचा।

शख्स की जांच के बाद स्वास्थ्य की टीम ने उसे होमक्वारंटीन के लिए भेज दिया। मंगलवार की शाम उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद परिवार के सदस्य उसे लेकर प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र सुकरौली पहुंचे।

शख्स की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। परिजन मेडिकल कालेज ले जाने के बजाय घर लेकर चले गये। देर रात उसकी घर पर मौत हो गई।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending