Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अमित शाह ने किया दावा-नहीं लगे CCTV, सिसोदिया ने फुटेज जारी कर दिया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तीरीख के एलान के बाद सियासी दलों का एक दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरे पर दिए बयान के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने अमित शाह की फुटेज जारी की है।

आप के मुताबिक लाजपत नगर की जिस जगह अमित शाह डोर-टु-डोर कैम्पेन करने गए थे वहां गली में 16 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। आप के मुताबिक यह फुटेज वहीं की है।

अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थानों व बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इस वादे को अरविंद केजरीवाल सरकार ने पूरा किया है।’

उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा, ‘मैं दो-तीन दिन से गृह मंत्री अमित शाह के भाषण सुन रहा हूं और वह लगातार जनता के बीच मे एक प्रश्न उठा रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली की गलियों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का वादा किया था। वह सीसीटीवी कैमरा कहां है?

उन्होंने कहा, ‘मैं अमित शाह जी को बता देना चाहता हूं कि अभी 2 दिन पहले अमित शाह जी लाजपत नगर की जिस गली में डोर-टु-डोर प्रचार करने गए थे और उन्होंने 8 घरों में जाकर कैंपेन किया था, उस गली में 16 कैमरे लगे हुए हैं। यहां तक कि जिस घर में वह अंदर गए थे, उस घर के बाहर भी दिल्ली सरकार का सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है।’

सिसोदिया ने कहा कि इन सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह जी को देखा जा सकता है। यह सभी कैमरे उसी गली में लगे हुए थे, जहां वह कैंपेन करने गए थे।

यह सभी कैमरे दिल्ली सरकार के जरिए लगाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी जिस प्रकार खुद भारतीय जुमला पार्टी बनकर रह गई है। उन्हें लगता है कि बाकी पार्टियां भी उनकी तरह केवल जुमले ही बोलती हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending