Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान

Published

on

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजने वाला है। जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े तीन बजे चुनाव आयोग दिल्ली विधानसभा की चुनावी तारीखों का एलान कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग दिल्ली में चुनाव फरवरी के पहले हफ्ते में करा सकता है। चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले सभी दलों ने अपनी चुनावी तैयारियां और तेज कर दी हैं।

कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी सहित सभी राजनीतिक दल एक तरफ सियासी बिसात बिछाने में जुटे हैं तो दूसरी ओर चुनाव आयोग ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

दिल्ली के स्कूलों में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो रही है। ऐसे में दिल्ली के विधानसभा चुनाव 15 फरवरी से पहले कराए जा सकते हैं।

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने बताया था कि मतदाता पहचान पत्रों के संशोधन का काम 15 नवंबर 2019 को शुरू हुआ था, जो 16 दिसंबर 2019 को पूरा हो चुका है।

इसके तहत दिल्ली में कुल करीब 1.47 करोड़ (1,46,92,136) मतदाता पंजीकृत किए गए हैं। हालांकि इसके बाद भी कई लोगों ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन किया है।

 

प्रादेशिक

आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने पत्नी-बेटे संग भेजा जेल

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान एक बार फिर मुश्किलों में आ गए हैं। कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है।

बता दें कि बुधवार को आजम रामपुर के एडीजी 6 अदालत में परिवार के साथ पेश होने पहुंचे थे। पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे।

गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending