Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमित शाह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कही ये बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली कांग्रेस ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने पार्टी पर सीएए को लेकर गुमराह करने और दंगे भड़काने का आरोप लगाया था।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर रविवार को विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नागरिकता कानून पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनता को गुमराह किया और दंगे करवाने का काम किया है।

कांग्रेस नेता राजीव सातव ने कहा, “देश जानता है कि वे (भाजपा) दंगें करवाने में चैंपियन है। युवाओं, बेरोजगारी और मंहगाई के मुद्दों पर सरकार चुप क्यों है?”

इससे पहले शाह ने यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित ‘अपना बूथ, सबसे मजबूत’ रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “क्या दिल्ली की जनता राजनीति करने और दंगा कराने वालों की सरकार चाहती है? सीएए में क्या कोई बुराई है? पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता क्यों नहीं मिलनी चाहिए? आप में हिम्मत नहीं थी, मोदी जी ने महात्मा गांधी के वादे को पूरा किया और अब आप देश के नागरिकों (अल्पसंख्यकों) को भड़काने का काम कर रहे हो?”

शाह ने कहा कि वह अल्पसंख्यकों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं छिनी जा रही है। यह नागरिकता देने का प्रावधान है, लेने का नहीं।

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “केजरीवाल जी, सोनिया जी, राहुल जी कहते हैं कि पाकिस्तान में कहां अत्याचार है?

आंखें खोल कर देखें कि हाल ही में ननकाना साहिब में हमला कर सिख समुदाय को आतंकित करने का काम पाकिस्तान ने किया। सीएए का विरोध कर रहे लोगों के लिए यह एक जवाब है। ऐसी घटना के चलते सिख यहां नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे?”

 

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending