Connect with us

नेशनल

विदेश जा सकेंगे रॉबर्ट वाड्रा, अदालत ने दी इजाजत

Published

on

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को व्यापारी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को इलाज और व्यापार के सिलसिले में स्पेन जाने की अनुमति दे दी।

अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस संबंध में जवाब दाखिल करने के बाद विदेश जाने संबंधी वाड्रा की याचिका पर सुनवाई की, जिसके बाद उन्हें विदेश जाने की इजाजत दी गई।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा ने शनिवार को दो हफ्तों के लिए स्पेन जाने की इजाजत के लिए अदालत में एक याचिका दाखिल की थी। अदालत ने इसके बाद इसपर ईडी से प्रतिक्रया दाखिल करने को कहा था।

वाड्रा 12, ब्रायंस्टोन स्क्वे यर स्थित लंदन में एक संपत्ति को खरीदने को लेकर वित्तीय जांच एजेंसी से धनशोधन मामले का सामना कर रहे हैं। संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड है। संपत्ति कथित रूप से वाड्रा की बताई जा रही है। वह फिलहाल अग्रिम जमानत पर हैं।

नेशनल

निर्भया के दोषियों को अब इस तारीख को होगी फांसी, कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट

Published

on

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों की फांसी की नई तारीख आ गई है। कोर्ट ने सभी दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक चारों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। चारों दरिंदों के पास अब केवल 350 घंटे ही शेष हैं। बता दें कि शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी।

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाने की तारीख तय की थी, लेकिन इसके बाद दोषी मुकेश सिंह ने राष्ट्रपति के सक्षम दया याचिका लगा दी थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज होने के बाद कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया है।

वहीं, इस मामले में नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जब तक दोषियों को फांसी पर नहीं लटका दिया जाता है, तब तक मेरी बेटी को न्याय नहीं मिलेगा। मुझको पिछले सात साल से तारीख पर तारीख दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारा सिस्टम ऐसा है कि जहां दोषी की सुनी जाती है। हर जगह निर्भया के गुनहगारों का ही मानवाधिकार देखा जा रहा है। हमारा मानवाधिकार कोई नहीं देख रहा है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending