Connect with us

प्रादेशिक

महाराष्ट्र Live: फडणवीस सरकार पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार को देवेंद्र फडणवीस द्वारा मुख्यमंत्री पद और अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने के बाद शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सरकार गठन को चुनौती दी है।

रविवार को 11.30 बजे सर्वोच्च न्यायालय की कोर्ट नंबर 2 से इस मामले पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। सरकार की तरफ से सॉलिस्टर जनरल तुषार मेहता दलील रख रहे हैं जबकि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की ओर से कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट ने बहस कर रहे हैं।

कपिल सिब्बल ने सरकार गठन की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुबह 5.47 मिनट पर हटाया गया साथ ही सिब्बल ने यह भी सवाल उठाया कि बिना कैबिनेट मीटिंग के कैसे पूरी प्रक्रिया हुई।

आपको बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने की खींचतान पूरे दिन चलती रही। सुबह करीब 8 बजे देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार संग राजभवन पहुंचकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

लेकिन कुछ ही देर बाद खबर आई कि अजित पवार और बीजेपी का समर्थन कर रहे एनसीपी के सभी विधायक अब शरद पवार के खेमे में आ गए हैं।

इसके बाद देर शाम एनसीपी की बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया और जयंत पाटिल को यह पदभार दे दिया गया। सूत्रों के मुताबिक अजित पवार को मनाने की कोशिशें जारी है।

प्रादेशिक

बिहार: नीट परीक्षा देकर घर लौटी छात्रा की कोरोना से मौत

Published

on

पटना। बिहार में पटना से नीट परीक्षा देकर घर लौटी छात्रा की कोरोना से मौत हो गई। परीक्षा देने के बाद से ही उसवे तेज बुखार उल्टी की शिकायत थी। इससे पहले गंभीर हालत में छात्रा को पताही कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन चिंताजनक हालत देखते हुए डॉक्टर ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। एसकेएमसीएच पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

छात्रा के पिता ने बताया कि वह पिछले रविवार को नीट की परीक्षा देकर घर लौटी थी। एसकेएमसीएच प्रशासन ने छात्रा का शव उसके परिजनों को सौंप दिया है। छात्रा के पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार के दूसरे सदस्यों के भी सैंपल लिए गए थे।

जांच में छात्रा की छोटी बहन और एक बहन की पुत्री भी पॉजिटिव मिली. सकरा की छात्रा की मौत के साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों मरीजों की संख्या 42 हो गई है।

Continue Reading

Trending