Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वेस्टइंडीज की बॉलिंग के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने, 194 पर ऑलआउट हुई टीम

Published

on

फाइ

Loading

लखनऊ यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान को पहले बैंटिंग करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतारी अफगानी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 11 रनों के स्कोर पर टीम ने हजरतुल जजैई के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया।

हजरतुल को शेल्डन कोटरेल में बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अफगानी टीम अभी इस नुकसान से उबरी भी नहीं थी कि अगले ओवर में जेसन होल्डर ने जावेद अहमदी को पूरन के हाथों कैचआउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद रहमत शाह और इकराम अली खिल ने पारी को संभाला।

रहमत 61 रन बनाकर रोस्टन चेज के हाथों आउट हुए तो वहीं 3 गेंद बाद इकराम (58) को रनआउट कर वेस्टइंडीज की टीम में मैच में एक बार फिर वापसी कर ली।

इसके बाद टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन एक छोर पर असगर अफगान टिके रहे और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की लेकिन 35 रन के निजी स्कोर पर वह भी होल्ड के हाथों रन हो गए।

इसके बाद अफगानिस्तान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 194 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टडंडीज की ओर से जेसन होल्डर और रोस्टन चेज और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट लिए जबकि शेल्डन कोटरेल और हेडन वॉश ने 1-1 विकेट चटकाए।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending