Connect with us

खेल-कूद

वेस्टइंडीज की बॉलिंग के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने, 194 पर ऑलआउट हुई टीम

Published

on

फाइ

लखनऊ यूपी की राजधानी लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 195 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान को पहले बैंटिंग करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतारी अफगानी टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज 11 रनों के स्कोर पर टीम ने हजरतुल जजैई के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया।

हजरतुल को शेल्डन कोटरेल में बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अफगानी टीम अभी इस नुकसान से उबरी भी नहीं थी कि अगले ओवर में जेसन होल्डर ने जावेद अहमदी को पूरन के हाथों कैचआउट कराकर पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद रहमत शाह और इकराम अली खिल ने पारी को संभाला।

रहमत 61 रन बनाकर रोस्टन चेज के हाथों आउट हुए तो वहीं 3 गेंद बाद इकराम (58) को रनआउट कर वेस्टइंडीज की टीम में मैच में एक बार फिर वापसी कर ली।

इसके बाद टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन एक छोर पर असगर अफगान टिके रहे और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की लेकिन 35 रन के निजी स्कोर पर वह भी होल्ड के हाथों रन हो गए।

इसके बाद अफगानिस्तान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 194 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टडंडीज की ओर से जेसन होल्डर और रोस्टन चेज और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट लिए जबकि शेल्डन कोटरेल और हेडन वॉश ने 1-1 विकेट चटकाए।

खेल-कूद

INDvNZ 1ST TEST : नहीं मिल पा रहा टीम को ओपनर, भारत की मुश्किलें बढीं 

Published

on

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम 21 फरवरी से टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले 14 फरवरी से न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 03 दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप के बाद भारतीय टीम इस मैच से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

रोहित शर्मा और शिखर अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा, यह बड़ा सवाल है। टीम के पास पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का विकल्प है। गिल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ही वो टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच की 3 पारियों में उन्होंने एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया था। पृथ्वी शॉ की करीब एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए 2018 में 2 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वो भी मयंक के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending