Connect with us

प्रादेशिक

अंतिम संस्कार के दौरान जिंदा हो गया शख्स, डर से भागे लोग

Published

on

प्रतीकात्मक तस्वीर

भुवनेश्वर। ओडिशा के गंजाम जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां अंतिम संस्कार के दौरान मृत व्यक्ति अचानक जिंदा हो गया।

यह देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। दरअसल, मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए जिस शख्स को लोग ले जा रहे थे वह अचानक सिर हिलाने लगा।

घटना के बाद कुछ लोग इतने घबरा गए कि मौके पर से भाग खड़े हुए। हालांकि, तुरंत व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि इलाज के बाद व्यक्ति की हालत स्थिर है।

डॉक्टर ने बताया कि कपकहाला गांव में ग्रामीण सीमांचक मलिक को अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे। लेकिन उनको सिर हिलाते देखने के बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था।

डॉक्टर ने बताया कि बुखार की वजह से वह बेहोश हो गए थे और इलाज के बाद उनकी स्थिति अच्छी हो गई। डॉक्टर ने बताया कि मलिक को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

पुलिस के मुताबिक मलिक शनिवार को बकरियों और भेड़ों को चराने के लिए जंगल गए थे, लेकिन शाम में मवेशियों के लौटने के बाद भी वह नहीं लौटे। इसके बाद शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने मलिक को बेजान स्थिति में देखा और उसे घर ले आए।

परिवार के सदस्यों और गांव के अन्य लोगों ने मलिक को मरा हुआ जान अंतिम संस्कर की तैयार कर ली। जब मलिक को गांव में अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया गया तो अचानक उनका सिर हिलने लगा, जिससे लोग घबरा गए। कुछ मिनट बाद उनमें से कुछ तो वहां से भाग खड़े हुए।

 

प्रादेशिक

ब्रेकिंगः संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल में भर्ती

Published

on

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। जानकारी के अनुसार सीने में दर्द की शिकायत के  बाद  उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संजय राउत शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद संजय राउत लगातार बीजेपी पर हमलावर रहे हैं। वह शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक भी हैं।

उनका इलाज डॉ जेलेल पारकर द्वारा किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि राउत दो दिन पहले भी एक नियमित जांच के लिए अस्पताल आए थे। तब ईसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम टेस्ट) किया गया था, उसके बाद कुछ जांच की गईं। ईसीजी रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टरों ने उन्हें आज ही अस्पताल आने की सलाह दी।

राज्यसभा सदस्य के भाई और शिवसेना के विधायक सुनील राउत ने कहा कि उन्हें कल छुट्टी दी जा सकती है। डॉक्टर शाम को तय करेंगे कि उनकी एंजियोग्राफी करनी है या नहीं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending